GMCH STORIES

राबड़ी की जगह मीसा जायेंगी राज्यसभा

( Read 6602 Times)

28 May 16
Share |
Print This Page
पटना : पूर्व मुंख्यमंत्री राबड़ी देवी की जगह उनकी बेटी डाॅ मीसा भारती राजद से राज्यसभा जायेंगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मीसा के नाम पर मुहर लगा दी है. मीसा के साथ ही राज्यसभा के लिए चर्चित एडवोकेट राम जेठमलानी की उम्मीदवारी भी तय हो चुकी है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार महागंठबंधन में अपने कोटे की इन दोनों सीटों के लिए राजद उम्मीदवारों की घोषणा नहीं करेगा. मीसा और राम जेठमलानी 30 या 31 मई को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

हालांकि, अब भी राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने राज्यसभा या विधान परिषद के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. पार्टी के नेताओं ने भी लालू प्रसाद की घोषणा के पहले कुछ भी कहने से बच रहे हैं. मीसा और जेठमलानी के राज्यसभा जाने की सूचना के साथ ही अब राजद कोटे से सिर्फ विधान परिषद की दो सीटों के लिए पार्टी के कुछ नेताओं के नामों की चर्चा शुरू हो गयी है. इनमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे का नाम पक्का माना जा रहा है. दूसरी सीट के लिए डाॅ तनवीर हसन और हिना शहाब की चर्चा अब भी चल रही है. इसके पहले डाॅ एजाज अली भी विप प्रत्याशी के रूप में गिने जा रहे थे. राज्यसभा से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद अब डाॅ अली विप की उम्मीदवारी से बाहर माने जा रहे हैं.
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like