GMCH STORIES

डीडीए पार्क में मिट्टी डलवाकर सौंदर्यकरण करवाने की मांग की

( Read 17648 Times)

15 May 16
Share |
Print This Page
नई दिल्ली। नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री श्री मनीष सिसोदिया, श्री अरुण गोयल, उपाध्यक्ष, दिल्ली विकास प्राधिकारण व गांधीनगर विधायक श्री अनिल कुमार वाजपेयी को पत्र लिखकर बुलंद मस्जिद कालोनी के डीडीए पार्क में मेट्रो की खुदाई में निकल रही मिट्टी को डलवाकर इस पार्क का सौंदर्यकरण करवाने की मांग की है।
उन्होंने अपने पत्र की शुरुआत में लिखा कि यह कालोनी जो पूर्वी दिल्ली लोकसभा, गांधी नगर विधानसभा तथा धर्मपुरा वार्ड 233 के अंतर्गत आती है इस कॉलोनी में डीडीए का बहुत बड़ा पार्क है इस पार्क के चारो ओर जैसे कालोनी, कब्रिस्तान, 12वीं तक का दो पाली का स्कूल व नवनिर्मित मिनी अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है सभी का रास्ता पार्क से होकर जाता है तथा इसी पार्क में फुटबॉल व बाॅलीबाल के पोल लगाए गए हैं परंतु यह पार्क चलने-फिरने व खेलने लायक बिल्कुल नहीं है क्योंकि इस पार्क के 3 भाग जोकि पूरी तरह से गंदगी से भरे पड़े ंहैं जिस कारण लोग इस पार्क का इस्तेमाल किसी भी प्रकार से नहीं कर पाते। अभी कुछ समय पहले डीडीए के अधिकारी व विधायक अनिल वाजेपायी जी ने खेल के मैदान के रूप में इस पार्क का उद्घाटन किया था परंतु पार्क सही नहीं होने के कारण यहां के बच्चे इस पार्क का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं।
उन्होंने पत्र में आगे लिख कि संस्था चाहती है कि आप मेट्रो की खुदाई में निकल रही मिट्टी जोकि सरकार के किसी काम में नहीं आ रही होगी, यदि उसका प्रयोग यहां के पार्क को सही करने में लिया जाए अर्थात वह मिट्टी यहां के पार्क में डाल दी जाए तो इससे पार्क भी सही हो जाएगा व मेट्रो की मिट्टी का भी सही उपयोग हो जाएगा। यदि ऐसा हो जाता है तो इस पार्क में बच्चों के लिए लगाए गए फुटबाल व बाॅलीबाल के पोल का प्रयोग तो होगा ही लोगों को भी सौर करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और तो और इस पार्क में हरियाली भी आसानी से की जा सकेगी अर्थात् पेड़-पौधे भी लगाए जा सकते हैं। पार्क सही हो जाने से लोगों को कब्रिस्तान, स्कूल व डिसपेंसरी आदि जाने में परेशानी नहीं होगी तथा यहां के बच्चे अपने खेल से अपनी कालोनी, विधानसभा व दिल्ली का नाम रोषन कर सकते हैं।
उन्होंने पत्र के अंत में लिखा कि हम आप लोगों से आशा करते हैं कि पत्र मिलते ही आप इस पर कार्यवाही करते हुए यहां पर मेट्रो से निकल रही मिट्टी डलवा देंगे व पार्क का भी सौंदर्यकरण करवाएंगे ताकि लोग आपका नाम लें और आपके द्वारा किए गए वादे में एक वाद और पूरा हो सके।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like