GMCH STORIES

उच्च स्तरीय समिति में राजस्थान को प्रतिनिधित्व दिया जावें

( Read 8868 Times)

06 May 16
Share |
Print This Page
नई दिल्ली, पाली सांसद श्री पी.पी.चौधरी द्वारा जंवाई पुर्नभरण के सम्बन्ध में प्रधानमंत्री कार्यालय को विस्ततृृ जानकारी की रिपोर्ट दी है। जिसमें श्री चौधरी ने जंवाई बांध को पूनर्भरित किये जाने की आवश्यकता के बारे में मांग रखी। उन्होंने एनडी.आर.एफ. की उच्च स्तरीय समिति में राजस्थान राज्य को प्रतिनिधित्व दिये जाने की भी मांग की।
उन्होंने कहा कि जवाई पुर्नःभरण से पाली, जालोर व सिरोही जिले में पेयजल के साथ-साथ किसानों को सिंचाई के लिए प्रर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा, साथ ही जंवाई कमांड क्षेत्र में 38682 हैक्टेयर भूमि सिंचित होने के साथ सिंचाई का लाभ 35 हजार किसानों को मिलेेगा।
श्री चौधरी ने बताया कि इस योजना को लेकर हाई पावर पुनर्भरण कमेटी का गठन कर जनवरी माह के अंत तक 2700 करोड़ की रिपोर्ट बनाई गई है, तथा कमेटी ने यह रिपोर्ट गत फरवरी 2015 को राज्य सरकार को भेजी है, साथ ही राज्य सरकार ने बजट के लिए केन्द्रिय सरकार को पूरी रिपोर्ट पहले ही भेज दी गई हे। इस सम्बंध में पूर्व में केन्द्रिय मंत्री उमा भारती, राज्य मंत्री श्री सांवरलाल जाट से मुलाकात कर योजना की पूरी जानकारी दे चुके हैं, तथा प्रधानमंत्री की पूर्व मुलाकात में भी इस बारे में विस्तृत चर्चा कर चुके हैं।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like