GMCH STORIES

बुद्ध की शरण में पीएम मोदी,

( Read 6244 Times)

05 Sep 15
Share |
Print This Page
बोधगया के महाबोधि मंदिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं। मंत्रोच्चारण के साथ मोदी ने वहां पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर से शांति का उद्घोष करेंगे। यहां वह अंतर्राष्ट्रीय बुद्धिस्ट कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे। इसमें शिरकत करने के लिए 70 देशों के 222 प्रतिनिधि यहां पहुंचे हैं। मोदी बोध गया वृक्ष के पास भी पूजन करने पहुंचे। वह वहीं थोड़ी देर आसन पर ध्यान भी लगा लिया है। यहां बौद्ध भिक्षु सूत्रपाठ कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री वैश्विक संघर्ष को कम करने और पर्यावरण जागरूकता विषय पर विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन, दिल्ली के कार्यक्रम में भाग लेनेवाले सौ से अधिक विदेशी मेहमानों के बीच अपनी बात रखेंगे। वहीं पीएम मोदी के आगमन के विरोध में नक्सलियों ने बंद का आह्वान किया है। गया के दूरदराज इलाकों में बंद का असर देखा जा रहा है। वाहन नहीं चलते दिख रहे हैं।

खबरों के मुताबिक सभा स्थल पर विदेशी प्रतिनिधिमंडल पहुंच गया है। सभा स्थल पर गुजरात सरकार का विजुअल डिस्प्ले भी देखा जा रहा है। यहां पर एक पोस्टर प्रदर्शनी लगाई गई है। ज्ञात हो कि बोधगया मंदिर में बतौर प्रधानमंत्री सिर्फ जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपई ही अब तक आए हैं।
मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह व डीजीपी पीके ठाकुर के अनुसार मंदिर के चप्पे-चप्पे सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीएम कुमार रवि और एसएसपी निशांत कुमार तिवारी ने भी बीटीएमसी (बोधगया टेंपल मैनेजमेंट कमेटी) के अधिकारियों के साथ सुरक्षा की कमान संभाली है। पूरे मंदिर परिसर पर ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like