GMCH STORIES

31 मौतों के बाद CM राजे ने मुफ्त की जांच

( Read 6312 Times)

29 Jan 15
Share |
Print This Page
जयपुर। प्रदेश में स्वाइन फ्लू थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पॉजिटिव व मौत होने से विभाग की नींद उड़ गई है। जनवरी माह के 28 दिनों में ही 31 मौतें हो चुकी हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएमओ में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। राजे ने मंत्री से स्‍वाइन फ्लू से अब तक हुई मौतों व वायरस के नियंत्रण को लेकर चिकित्‍सा मंत्री से जहां रिपोर्ट मांगी। राठौड़ और विभाग के आला अधिकारी गुरुवार को प्रदेश के सभी सीएमएचओ और पीएमओ से वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए फीडबैक लेंगे। पढ़ें- क्‍या एच1एन1 वायरस और क्‍या स्‍वाइन फ्लू के लक्षण?

उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार को ही मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज के आउटडोर में आने वाले मरीजों की मुफ्त स्वाइन फ्लू जांच के निर्देश भी दिए। साथ ही कोई मर्जी से जांच कराना चाहे तो 50 फीसदी छूट देने के निर्देश दिए। पढ़ें- इन लोगों को रखना होता है खास ख्‍याल
विभागीय आंकड़ों के अनुसार स्वाइन फ्लू से प्रदेश में जनवरी माह के 28 दिनों में ही 31 मौतें हो चुकी हैं। बुधवार को जयपुर में सांगानेर निवासी 24 वर्षीय विनोद ने दम तोड़ा। अजमेर के जेएलएन अस्पताल में महिला की मौत। प्रदेश में दस मरीज पॉजििटव मिले। अब तक 123 पॉजिटिव सामने आए।
वायरस बदलने की आशंका : डॉ.भारती मल्होत्रा
एसएमएस मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायलोजी विभाग की डॉ.भारती मल्होत्रा ने स्वास्थ्य भवन में आयोजित बैठक में एच1 एन1 की जगह एच3 एन2 वायरस बदलने की आशंका जताई है। लेकिन इसमें भी टेमी फ्लू दवा ही कारगर है। डॉ.मल्होत्रा ने बताया कि हमें भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद में ही कुछ कहा जा सकता है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like