GMCH STORIES

‘‘ काव्योत्सव ’’ 2017 -अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन आज

( Read 14816 Times)

20 May 17
Share |
Print This Page
लेकसिटी का लोक कला मण्डल शनिवार की शाम एक और यादगार कवि सम्मेलन का गवाह बनने जा रहा है। शेरों - शायरी, कविताओं और गीत - गज़ल के रसिक श्रोताओं के लिए आज की शाम बेदह खास होगी। लेकसिटी के काव्य प्रेमियों के लिए उदयपुर जिला वैश्य महासम्मेलन द्वारा अखिल भारतीय कवि सम्मेलन ‘‘ काव्योत्सव - 2017 ’’ का आयोजन भारतीय लोक कला मण्डल मे किया गया है।
महासम्मेलन के अध्यक्ष अनिल नाहर ने बताया कि देश के जाने माने वीर रस के कवि वेद वृत वाजपेयी, मोहब्बत के गीतो को लेकर अलीगढ़ के विष्णु सक्सेना, हास्य और व्यंग की बौछारों को लेकर दिल्ली के अरूण जैमिनी, बदनावर के राकेश शर्मा और आगरा की मंजु दीक्षित अपने गीत और गज़लो की प्रस्तुतियां देंगे। कवि सम्मेलन मे सुत्रधार की भुमिका उदयपुर के जाने माने कवि प्रकाश नागौरी निभाएंगे। कवियों की इस महफिल से लेकसिटी के श्रोताओं को हास्य, श्रृंगार, गीत, गजल सहित वीर रस की कविताओं को सुनने का मौका मिलेगा।
‘‘काव्योत्सव - 2017 ’’के संयंोजक दिलीप सुराणा और अनिल अग्रवाल ने बताया कि कवि सम्मेलन का शुभारम्भ सायं साढ़े सात बजे से होगा। कार्यक्रम मे गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, पूर्व गृहमंत्री शान्तिलाल धारिवाल, अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य फैडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, फैडरेशन के महासचिव बाबुराम गुप्ता, बडी सादडी विधायक गौतम दक, महासम्मेलन के संरक्षक के. के. गुप्ता, राजस्थान वैश्य फैडरेशन के अध्यक्ष आत्मा राम गुप्ता, महामंत्री अरूण गुप्ता कवि सम्मेलन मे शिरकत करेगे।

वर्ष 2017 - 19 कार्यकारीणी का पदस्थापना

महासम्मेलन के महामंत्री के.एम. जिंदल ने बताया कि काव्योत्सव 2017 के दौरान वैश्य फैडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा उदयपुर जिला वैश्य महासम्मेलन की वर्ष 2017-19 की नवीन कार्यकारीणी का पदस्थापना कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Literature News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like