GMCH STORIES

मिठास घोलने के 10 TIPS

( Read 12541 Times)

19 Jan 15
Share |
Print This Page
हर इंसान चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन सुखमय और मधुर हो, इसके लिए यह जरूरी है कि कुछ खास बातों का ख्याल रखा जाए. कुछ छोटी लेकिन बेहद काम की बातों के जरिए रिश्ते में आसानी से मिठास घोली जा सकती है. यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिससे वैवाहिक जीवन ज्यादा आनंददायक बन सकता है.

1. आमतौर पर पुरुष सेक्स संबंध बनाने में जल्दबाजी करते हैं. यह कतई जरूरी नहीं है कि महिला हर वक्त शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार ही हो. ऐसे में दूसरे का मूड भांप लेना भी बहुत जरूरी हो जाता है. अगर दोनों में से कोई भी इसके लिए 'ना' कहे, तो इसे किसी और वक्त के लिए टाल देना चाहिए.

2. शारीरिक संबंध के लिए अक्सर पुरुष ही पहल करते हैं. पर कभी-कभार महिलाओं को भी इसकी पहल करनी चाहिए. इससे एकरसता दूर होती है और रोमांच बरकरार रहता है.

3. संबंध बनाने के दौरान अपने पार्टनर के सामने खुश दिखने की कोशिश करें. कई बार खुश दिखने का अभिनय करना भी सचमुच फायदेमंद साबित होता है.

4. ऐसा भी देखा गया है कि पुरुष संतुष्टि के बाद अपने पार्टनर की परवाह किए बिना सीधे नींद की आगोश में चले जाते हैं. ऐसा ठीक नहीं है. अपने साथी का ख्याल रखना बहुत जरूरी है.

5. बिस्तर पर उन बातों का जिक्र न करें, जिसे सुनकर व्यर्थ ही मानसिक तनाव होता हो. सारे तनाव छोड़कर ही बेडरूम में जाने का नियम बना लें.

6. रिश्ते में एक-दूसरे पर शक-सुबहा के लिए कोई जगह नहीं छोड़नी चाहिए. जब भी अपने पार्टनर में कोई असामान्य बात महसूस हो, तो एक-दूसरे से खुलकर चर्चा करें.

7. दांपत्य जीवन सिर्फ सेक्स पर ही टिका नहीं होता है. एक-दूसरे को सच्चा प्यार देकर संबंध को और भी ज्यादा मजबूत बनाया जा सकता है.

8. दांपत्य जीवन में हमेशा एक-दूसरे की भावना, पसंद-नापसंद का ख्याल रखें.

9. वैवाहिक जीवन को अगर आप और अधिक सफल बनाना चाहते हैं तो कभी-कभी अपने पार्टनर के साथ एकांतवास में जाएं. सैर-सपाटे पर जाएं और वहां सेक्स का मजा लें लेकिन इस बात का बिल्कुल ध्यान रखें कि आप वहां पूरी तरह सुरक्षित और एकांत में हैं.

10. दोनों परिवार के लोगों को दोनों ही लोगों को सम्मान देना चाहिए. इससे आपके पार्टनर की नजर में आपका वैल्यू बढ़ती है.
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like