GMCH STORIES

अयोध्या में शीघ्र होगा राम मंदिर का निर्माण आरंभ -अवधेश जी महाराज

( Read 7795 Times)

22 Jul 18
Share |
Print This Page
कोटा| रामधाम सेवा आश्रम ट्रस्ट के संस्थापक एवं बड़ा भक्तमाल के महंत स्वामी अवधेश कुमारा आचार्य महाराज ने कहा कि अयोध्या में शीघ्र ही राम मंदिर का निर्माण होगा। अयोध्या में ही वर्तमान में निवास कर रहे अवधेश जी महाराज ने शनिवार को कोटा रावतभाटा रोड़ स्थित रामधाम आश्रम मे पत्रकार वार्ता मे कहा कि हम जहां भी जाते हैं, लोग हमसे पूछते हैं कि मंदिर का निर्माण कब होगा, क्योंकि हम अयोध्या में रहते है ।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुछ दिन पूर्व हमें बुलाकर चर्चा की है, वहीं प्रधानमंत्री के मन में भी मंदिर को लेकर चिंता है, लेकिन न्यायालय में चल रहे प्रकरण के चलते वह चुप हैं। अवधेश जी ने कहा कि प्रमाण के आधार पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निर्णय दिया कि जहां रामलला हैं, वह भूमि राम की है। सर्वोच्च न्यायालय में भी भूमि का निर्णय होना है।
उन्होंने बताया पुरातत्व विभाग के प्रमाण भी रामलला के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि राम मंदिर प्रधानमंत्री, सरकार या भाजपा बनाएगी। जबकि राम मंदिर का निर्माण सनातन धर्मावलंबी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद करेंगे और उन्हें विश्वास है कि आदेश 2018 के अंत तक आ जाएगा।
महाराज ने कहा कि अयोध्या में रहते जैसी गतिविधियां देख रहे हैं, मंदिर का निर्माण शीघ्र आरंभ होगा, देश का 90% मुस्लिम मंदिर के पक्ष में होने का भी उन्होंने दावा किया। उन्होंने कहा कि हजारों मुस्लिम रोज अयोध्या आ रहे हैं, सरयू जी में आचमन कर रहे हैं तो ऐसा लग रहा है कि देश में मुस्लिम भी मंदिर के पक्ष में हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुस्लिम समाज अपनी असलियत जान गए हैं और उनके हृदय परिवर्तन हो रहे हैं। वही मुख्यमंत्री योगी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जो सीएम बनने के बाद 6 बार अयोध्या आए हैं, उनका जुड़ाव है और मंदिर के प्रति समर्पण भाव है।
मुख्यमंत्री की पहल पर दिवाली पर 5 से 7 देशों के राष्ट्राध्यक्ष अयोध्या आ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मंदिर बनकर रहेगा। अवधेश जी महाराज वर्तमान में राम मंदिर निर्माण न्यास में प्रमुख पदाधिकारी हैं।
महाराज ने बताया कि रामधाम आश्रम पर वेदाध्ययन करने वाले बटुकों का यज्ञोपवीत एवं मुंडन संस्कार कल रविवार को होगा। इसमें 11 नए बटुकों को यज्ञोपवीत धारण कराया जाएगा। वर्तमान में आश्रम में 50 छात्र वेद अध्ययन कर रहे हैं। महाराज ने बताया कि आश्रम मे चल रहे गुरुकृपा महोत्सव के तहत गुरु पर्णिमा के अवसर पर 26 जुलाई को गुरु पूजन महाराज के प्रवचन व विशाल आम भंडारा होगा ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like