GMCH STORIES

केईड़ीएल की लूट से बिजली उपभोक्ता परेशान

( Read 10289 Times)

22 Jul 18
Share |
Print This Page
केईड़ीएल  की लूट से बिजली उपभोक्ता परेशान कोटा(डॉ.प्रभात कुमार सिंघल)| कोटा में निजी बिजली कंपनी kedl द्वारा स्मार्ट मीटर लगा कर मचाई लूट के खिलाफ कोटा की जनता अब सड़कों पर उतरेगी समाजसेवी हिम्मत सिंह ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब से प्राइवेट कंपनी ने कोटा में बिजली वितरण का काम संभाला है तभी से शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है ।
सरकार इस कंपनी को बेहतर सेवा देने के नाम पर कोटा लाई थी लेकिन कंपनी बेहतर सेवा देने के बजाय कोटा की जनता को लूटने लग गयी ।
कंपनी ने यहां स्मार्ट मीटर के नाम पर जनता से दुगनी चौगुनी बिल वसूलने शुरू कर दिए आज गरीबों के बिल ₹800 की बजाय ₹10,000 तक के आ रहे हैं सभी वर्ग के लोग बड़े बिलो के बोझ से त्राहिमाम कर रहे है लेकिन कोई सुनने वाला नही।
उन्होंने कहा कि अब कोटा शहर की जनता को लूटने नहीं दिया जाएगा और कंपनी के खिलाफ क्रमबद्ध तरीक़े से आंदोलन किया जाएगा उन्होंने बताया कि सोमवार को प्रातः 11 बजे कंपनी के खिलाफ नयापुरा स्थित नागाजी का बाग में बैठक रखी गई है। बैठक के बाद केईडीएल कंपनी के नियंत्रक बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता से मिलकर kedl Go Back की आवाज बुलंद किया जाएगा।
केईडीएल भगाओ कोटा बचाओ जन आंदोलन समिति के संयोजक हिम्मत सिंह ने बताया कि आंदोलन को चरणबद्ध रुप से चलाते हुए सद्बुद्धि यज्ञ ,मुंडन संस्कार ,जल सत्याग्रह ,मानव श्रखंला हस्ताक्षर अभियान किया जाएगा ओर प्रधानमंत्री को प्राइवेट कंपनी को हटाने के लिए आमजन से हस्ताक्षर करवाकर एक लाख पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे, साथ अपील के पम्पलेट भी बांटे जाएंगे।.
उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता की परेशानी को नही समझा तो कोटा बंद करवायेगे ओर अनिश्चितकालीन भूंख हड़ताल जैसा कदम भी उठाने से पीछे नही हटेंगे। हमारा यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार इसे कोटा से न हटा देती है।
हिम्मत सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार की मुख्यमंत्री क्षेत्र के गृह क्षेत्र झालावाड़ और धौलपुर में सबसे ज्यादा बिजली चोरी होती है , मुख्यमंत्री कोटा के बजाय वहां क्यों नही बिजली का निजीकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सारे उद्योग,कोटा एयरपोर्ट झालावाड़ ले जा रही है तो बिजली कंपनी भी ले जाए और कोटा के साथ सौतेला व्यवहार न करे । उन्होंने कोटा के जनप्रतिनिधियों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कोटा के जनप्रतिनिधियों का मौन होकर जनता को लूटते देखना आश्चर्यजनक है ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like