GMCH STORIES

काग्रेस के महोल में रंग जायेगा कोटा

( Read 14480 Times)

17 Jun 18
Share |
Print This Page

न्यूज़,(कोटा ब्यूरो)/ जून के अंतिम माह में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस का जमावड़ा कोटा में रहेगा ।आगामी 28 से 30 जून तक ,कोटा की 6 विधानसभाओ में ,मेरा बूथ ,मेरा गौरव ,कार्यक्रम की धूम रहेगी ।कोटा में पीपल्दा ,सांगोद ,कोटा उत्तर ,कोटा दक्षिण ,लाडपुरा ,रामगंजमंडी में कूल 1398 बूथ के कार्यकर्ताओं को विधानसभा क्षेत्रवार प्रशिक्षित किया जाएगा ,उन्हे टिप्स भी दिए जाएंगे ,उनकी पीठ भी थपथपाई जायेगी ।
विदित रहे किसी भी चुनाव में बूथ कार्यकर्ता ही पार्टी में जीत की मुख्य कड़ी होता है ।बूथ कार्यर्कता ही अपने क्षेत्र की वोटर लिस्ट पर नज़र रखता है । क्षेत्रवासियों का सर्वेक्षण करता है,चुनाव के दिन दो बूथ कार्यकर्ता ,निर्वाचन कार्यक्रम का हिस्सा बनकर ,निर्वाचन की निष्पक्षता पर पूरी नज़र रखता है । जबकि दूसरे कार्यकर्ता ,वोटर्स को पर्ची बांटने ,उनकी समस्याओं की सुनवाई करने ,,बूथ के बाहर टेबल लगाकर दिन भर घर घर जाकर पार्टी के पक्ष में वोट डालने के लिए जागृति अभियान चलाते है ।
ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्य्क्ष सचिन पायलेट ,प्रभारी अविनाश पांडे ,राष्ट्रिय प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत कार्यकर्ताओं को रीढ़ की हड्डी मानकर उन पर फोकस कर रहे हैं। राजस्थान में लगभग कई विधानसभा क्षेत्रों में यह कार्यक्रम हो चूका है ,अब संभागवार कार्य्रकम के बाद ,विधानसभा वार बूथ कार्यकर्ताओं की क्लास लेकर उनकी पीठ थपथपाने के सफल कार्यक्रम चल रहे है।
ज़िले की पीपल्दा विधानसभा में 228 ,सांगोद विधानसभा में 246 ,कोटा उत्तर में 218 ,कोटा दक्षिण में 211 ,लाडपुरा में 241 ,रामगंजमंडी में 244 बूथ है एवम् कोटा ज़िले में 1398 बूथ होने से एक बूथ पर अगर दस कार्यकर्ता भी हो तो कम से कम 13980 कांग्रेस के ज़मीनी कार्यकर्ताओं का यह सम्मेलन होगा ।
वर्तमान में निर्वाचन कार्यक्रम के तहत नाम जोड़ने ,नाम काटने का कार्यक्रम चल रहा है । कई बूथ क्षेत्र के क्षेत्र एक दूसरे बूथ में समायोजित कर अद्ल बदल की गयी है किन्तु विधानसभा क्षेत्र के बूथों की पूर्व घोषित संख्या यथावत रखी है । बूथ ,कार्यकर्ता सर्दी ,गर्मी ,बरसात ,की परवाह किये बगैर ,कर्मठता से अपनी ज़िम्मेदारी निभाता है ।
कोटा में ही नहीं राजस्थान में बूथ मैनेजमेंट , निर्वाचन सकारात्मक कार्यक्रम मामले में पूर्व मंत्री शांति कुमार धारीवाल का कोई मुक़ाबला नहीं है ।नईमुद्दीन गुड्डू भी इस मामले में विशिष्ठ व्यवस्था बनाये हुए है ।,कोटा शहर अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ,कोटा देहात अध्यक्ष सरोज मीणा ,,सभी ब्लॉक अध्यक्ष ,विधानसभा से पिछले चुनाव में प्रत्याक्षी रहे संभावित टिकिटार्थी ,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य , ब्लॉक अध्यक्ष और अधीकृत बूथ एजेंटों को ,पूर्व मंत्री शांति कुमार धारीवाल के अनुभवों का लाभ लेकर विशेष टिप्स लेना होंगे ।
मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम के संचालन ,क्रियान्विति में खुद कांग्रेस सुप्रीमो सचिन पायलेट अपनी नज़र रखे हुए है ।कोटा में शांति कुमार धारीवाल ,भरत सिंह ,नईमुद्दीन गुड्डू ,,पंकज मेहता ,,इज्येराज सिंह ,,,पूनम गोयल ,रामगोपाल बैरवा ,रामकुमार दाधीच ,भानु प्रताप सिंह ,,पूनम गोयल ,,प्रेमचंद नागर ,,बाबूलाल मेघवाल ,कैलाश बंजारा ,,शिवकांत नंदवाना ,,सरोज मीणा ,,रविंद्र त्यागी ,सहित कांग्रेस की पूरी टीम कोटा के इस मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम को राजस्थान के सभी कार्यक्रमों से अलग ,अनूठा ,,ऐतिहासिक बनाने के प्रयासों में जुट गए है।
कोटा में हर गली ,हर मोहल्ला इस दौरान कांग्रेस मय माहौल में रंग जाए ,ऐसे सभी प्रयास किये जा रहे है ।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी ,सह प्रभारी की टीम ,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रिय प्रभारियों की टीम इस कार्यक्रम की सफलता के लिए लगातार सम्पर्क में रहकर निगरानी रखे हुए है ।
________________
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like