GMCH STORIES

डेंगू मलेरिया की चुनोती सामने बजट के आभाव में कैसे हो प्रचार

( Read 22910 Times)

16 Jun 18
Share |
Print This Page
डेंगू मलेरिया की चुनोती सामने बजट के आभाव में कैसे हो प्रचार डॉ.प्रभात कुमार सिंघल,कोटा/ मानसून नजदीक है, बरसात के कारण मछर्रों के होने से फैलने वाले डेंगू एवम् मलेरिया की चुनोती सर पर है। मुख्य चिकित्सा एवम् स्वस्थ कार्यालय के पास जागरूकता के लिये प्रचार का बजट नही है।
इधर ज़िला कलेक्टर ने आदेश जारी कर स्तिथि गंभीर नही बने इस लिए अभी से नागरिको को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार(आई.ई.सी.) करने के निर्देश मुख्य चिकिसा एवम् स्वाथ्य अधिकारी को दिए है। उप निदेशक जनसम्पर्क विभाग को निर्देश दिए है कि वे सी.एम्.एच.ओ. से सम्पर्क कर व्यापक जागरूकता सुनिश्चित करावे।
याद रहे गत वर्ष कोटा में डेंगू रोग की स्तिथि काफी भयावह और बेकाबू हो गई थी।कई मरीजॉन की मौत होगई थी। इसी को देखते हुए कलरक्टर सचेत है और चाहते है कि अभी से समय रहते आवश्यक उपाय सुनिश्चित किये जाये।
उधर मानसून पूर्व बरसात को देखते हुए एवम् कलेक्टर के कड़े रुख के कारण चिकित्सा विभाग हरकत में आगया है। सी.एम्.एच.ओ. ने बहुउद्देशिय कार्यकर्ताओ की बेठक लेकर शहर में सर्वे करने को पाबंद कर दिया है।सर्वे भीमगंज मंडी क्षेत्र से शुरू कर दिया गया हैजहां से अभी से डेंगू के मामले आने शुरू हो गए है। उन्होंने सरकार से पाँच लाख के बजट की मांग की है और हाल ही जयपुर की बैठक में भी बजट के मुद्दे को उठाया है। बजट जल्द मिलने की आशा है। सोशल मिडिया पर प्रचार शुरू कर दिया गया है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like