GMCH STORIES

शहरी क्षेत्र के 94 प्रकरणों पर कलेक्टर गुप्ता ने की सुनवाई

( Read 8032 Times)

25 May 18
Share |
Print This Page
शहरी क्षेत्र के 94 प्रकरणों पर कलेक्टर गुप्ता ने की सुनवाई कोटा | शहरी क्षेत्र के दर्ज परिवादों की जनसुनवाई गुरूवार को जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में टैगोर सभागार में आयोजित की गई, जिसमें 94 प्रकरणों की सुनवाई कर निस्तारण के निर्देश दिये गये। जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई में दर्ज प्रकरणों को गंभीरता से लेकर त्वरित रूप से निराकरण की कर्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जिन प्रकरणों का स्थानीय स्तर पर निराकरण किया जाना संभव नहीं हो अथवा आवेदक योजनाओं की पात्रता नहीं रखता है,उसे संवेदनशीलता के साथ पूरी जानकारी से अवगत करायें। उन्होंने जनसुनवाई में आये हुए प्रकरणों में अतिक्रमण एवं व्यक्तिगत लाभ के मामलों को गंभीरता से लेते हुए समय पर निराकरण करने की हिदायत दी।
ज़िला कलेक्टर ने कहा कि अतिक्रमण में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें तथा पारदर्शिता से कार्य करें। शहर में सडकों की मरम्मत, पेयजल उपलब्धता, अवैध निर्माण एवं आवागमन सुचारू रखने हेतु वैकल्पिक इंतजाम के परिवादों में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने नगर निगम को कचरा पात्रों की साफ-सफाई की निरन्तर मॉनिटरिंग करने, यूआईटी को विकसित कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं के इंतजामात करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान एरोड्रम सर्किल की स्लीपलेन की मरम्मत के प्रकरण में उन्होंने तीन दिवस में पेच रिपेयर करवाकर यूआईटी के अधीक्षण अभियंता को मौके पर भेजकर रिपोर्ट तैयार करवाने के निर्देश दिये। लखावा आवासीय योजना में एप्रोच रोड निर्माण का कार्य शीघ्रता से कराने, नगर निगम को छावनी फ्लाईओवर से निगम कॉलोनी तक सडक मरम्मत कार्य को कराने के निर्देश दिये। उन्होंने एक व्यक्ति द्वारा दिये गये परिवाद पर शहर के सभी मिष्ठान भण्डार व कचोरी-समोसे की दुकानों पर कचरा पात्र रखवाकर उसकी जांच करने के निर्देश दिये। जयहिंद नगर में सडक एवं नाली निर्माण में प्राकृतिक रूप से ढलान के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिये।
जान सुनवाई में अतिरिक्त कलक्टर शहर बी.एल.मीणा, उपायुक्त नगर निगम राजेश डागा, उप सचिव यूआईटी कीर्ति राठौड, दीप्ती मीणा, कृष्णा शुक्ला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एक अन्य बैठक में जिला कलक्टर गौरव गोयल ने कहा कि सिटी मॉनिटर्स शहर में व्याप्त समस्याओं को चिन्हित कर निरन्तर भ्रमण करते हुए जनप्रतिनिधियों व प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद बनाये रखें।
जिला कलक्टर गुरूवार को शहरी क्षेत्र की समस्याओं के चिन्हिकरण एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग हेतु नियुक्त सिटी मॉनिटर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिटी मॉनिटर्स के रूप में नियुक्त सभी अधिकारी शहर में पेयजल, विद्युत एवं सफाई संबंधी समस्याओं को चिन्हित कर संबंधित विभागों को समय पर भिजवायें जिससे उनका निराकरण किया जा सके।
उन्होंने प्रति सप्ताह अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिये। बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को उन्होंने नोटिस जारी कर जवाब तलब करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए कार्य करें जिससे जनहित की समस्याओं का समय पर निराकरण किया जा सके।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like