GMCH STORIES

उपचुनाव का कार्यक्रम निर्धारित

( Read 6192 Times)

19 Feb 18
Share |
Print This Page
बूंदी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी शिवांगी स्वर्णकार ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार पंचायत समिति सदस्य के उप चुनाव के लिए 19 फरवरी को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होगी। पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक, नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 22 फरवरी को सुबह 11.30 बजे से, अभ्यर्थिता वापस लेने की अंतिम तिथि 23 फरवरी को दोपहर तीन बजे तक, चुनाव चिन्हों का आवंटन 23 फरवरी को दोपहर 3 बजे बाद, मतदान आवश्यक हुआ तो 5 मार्च को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक व मतगणना 7 मार्च को सुबह आठ बजे से होगी।
इसी प्रकार वार्ड पंच, सरपंच के उप चुनाव के लिए 19 फरवरी को लोक नोटिस जारी, नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, संवीक्षा व अभ्यर्थिता वापसी 27 फरवरी को, मतदान आवश्यक हुआ तो 5 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक, मतगणना पांच मार्च को मतदान समाप्ति के तुरंत बाद व उपसरपंच का चुनाव 6 मार्च को होगा।
जिले की तालेड़ा पंचायत समिति में ग्राम पंचायत राजपुरा में सरपंच (अजजा महिला), हिण्डोली पंचायत समिति की सावंतगढ़ पंचायत में वार्ड पंच संख्या 2 (ओबीसी) व पंचायत समिति सदस्य संख्या 23 (एसटी), नेगढ़ पंचायत में सरपंच (सामान्य महिला) तथा केशोरायपाटन पंचायत समिति के चाणदाखुर्द में वार्ड पंच संख्या 7 (एसटी) के उपचुनाव होगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like