GMCH STORIES

राष्ट्रीय युवा संसद एवं वोईस आॅफ न्यू इन्डियां में राजस्थान का किया प्रतिनिधित्व

( Read 8608 Times)

20 Jan 18
Share |
Print This Page
कोटा डॉ.प्रभात कुमार सिंघल/ युवा मामले एवं खेल विभाग द्धारा नोयडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित हुए छ दिवसीय 22वंे राष्ट्रीय युवा महोत्सव में राजस्थान का प्रतिनिधित्व युथ लीडर के रूप में नेहरू युवा केन्द के यूथ मोटिवेटर कोटा से डा॰अनुज विलियमस ने किया। नेहरू युवा केन्द कोटा के जिला समन्व्यक महेन्द सिंह सिसोदिया ने बताया कि इस वर्ष स्वामी विवेकानन्द जी कि 155वी जयन्तीं पर आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव दिंनाक 12 जनवरी से 17 जनवरी 2018 में युथ लीडर मे रूप में डाॅ॰ अनुज विलियमस ने सफलता पूूर्वक भाग लिया। महोत्सव के दौरान भारत के युवा मामले एवं खेल केन्दª मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड से डाॅ॰अनुज विलियमस को वार्ता करने का मौका मिला एवं श्री विलियमस ने मंत्री जी को उनके द्धारा चलाये जा रहें खेलो इन्डिया अभियान कि शुभकामनाएँ दी एवं राजस्थान राज्य में युवाओ के लिए युवा खेल विभाग मे नई भर्तियो निकालने के आग्रह किया एवं कोटा आने का निमत्रंण दिया।
इस अवसर श्री राठौर ने राजस्थान दल को सभोदित भी किया। महोत्सव के दौरान राष्ट्रीय युवा संसद का आयोजन किया गया जिसमें डाॅ॰अनुज विलियमस ने राजस्थान राज्य के युथ लीडर के रूप में भाग लिया एवं वर्तमान भारत कि उच्च शिक्षा एवं रोजगार के नये अवसर कि जरूरत पर अपनी बात रखी इस दौरान भारत के सभी राज्यो के युवाओ द्धारा दिये गये सुझावो का एक ड्राप्ट बनाया गया एवं इसको प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा जायेगा। महोत्सव के दौरान डा॰अनुज विलियमस को राष्ट्रीय मंच के कार्यक्रम वोईस न्यु इन्ंिडया में मुख्स वक्ता एवं राजस्थान के युथा आइकाॅन के रूप मे देश के सभी राज्य के आये युवा प्रतिनिनिधियो के सामने अपने विचार वयक्त करने का मौका मिला
डाॅ॰विलियमस ने कोटा राजस्थान का एक छोटा प्रजेन्टेशन एवं कोटा कि अर्द्धवयवस्था के बारे मे बताया। विलियमस ने कहा कि समाज सेवा के साथ - साथ युवाओं को अपनी आजीविका के स्रोत्र पर भी ध्यान देना चाहिए स्वंरोजगार चालू कर दूसरो को रोजगार देने का प्रयास करना चाहिए इस महोत्सव में देश भर के सभी राज्यों के 5 हजार युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत के प्रधानमंत्रीं श्री नरेन्द मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,भारत के खेल एवं युवा मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़ आदि कई गणमान्य मंत्री गण इस राष्ट्रीय समारोह का उद्घाटन किया ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like