GMCH STORIES

संभाग स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव सम्पन्न

( Read 8156 Times)

08 Dec 17
Share |
Print This Page
संभाग स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव सम्पन्न कोटा । संभाग स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव का आयोजन जिला युवा बोर्ड के संरक्षण में स्काउट गाइड मुख्यालय द्वारा गुरूवार को सूचना केन्द्र में किया गया। समारोह का शुभारंभ करते हुए कोटा उत्तर के विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि युवाओं में छुपी प्रतिभा को निखारकर अंतिम मुकाम तक पहंुचाने के लिए ऐेसे महोत्सव कारगर साबित होते हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द ने संसार के सभी प्राणियों में समान विवेक के बारे में बताते हुए कहा था कि उनको मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। युवा विकास करेगा तो देश का विकास भी स्वतः ही होगा।
स्काउट गाइड के मंडल सचिव यज्ञदत्त हाडा एवं संगठन आयुक्त पूरण सिंह शेखावत ने बताया कि इस महोत्सव में 14 गतिविधियों में लगभग 180 संभागियों ने भाग लिया। महोत्सव के द्वितीय सत्र में कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने उपस्थित संभागीयों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने रावण हत्या के नाटक का प्रस्तुती करने वाले कलाकारों का सम्मान किया। इस प्रकार होने वाले आयोजनों की सराहना की। महोत्सव में उपस्थित संभागीयों का प्रदीप मैटान व पवन जैन ने भी सम्बोधित किया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि नरेन्द्र सिंह हाडा अध्यक्षता श्रीमती सुमन श्रृंगी ने की। कार्यक्रम मंें ख्याति प्राप्त रंग कर्मी देवेन्द्र खटाना ने रामधारी सिंह दिनकर की प्रसिद्ध काव्य पर कृष्ण-दुर्योधन संवाद पर मनोरम प्रस्तुति दी। इस अवसर पर विजेताओं एवं प्रतिभागियों का सम्मान भी किया गया। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार प्राप्त डॉ. अनुज विलियम एवं निधि प्रजापति ने आयोजन में सक्रिय सहयोग किया। कार्यक्रम में राजकीय योजनाओं को प्रोत्साहित करने के लिए स्टॉल भी लगाई गई एवं लक्की ड्रा एलबीएस स्कील अकेडमी द्वारा निकाला गया।
ये रहे विजेता
युवा महोत्सव के तहत राज्य स्तर के लिए संभाग स्तर पर प्रथम रहे। भजन में बारां जिला, लोक नृत्य में बारां जिला, एकल गायन में बारां, चित्रकलां में बारां, तबला में बारां, मृदंग में बारां, लोकगीत में बूंदी, कथक में बंूदी, आशुभाषण में बूंदी, सितार में झालावाड, कच्ची घोडी में कोटा, गिटार में कोटा, रावण हथ्ता में कोटा, बांसूरी में कोटा, भति चित्र में कोटा, सितार में झालावाड़, नाटक मंचन में कोटा प्रथम स्थान पर रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like