GMCH STORIES

बीएलओ मोबाइल एप लांच

( Read 3969 Times)

18 Nov 17
Share |
Print This Page

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल)अतिरिक्त जिला कलक्टर, प्रशासन श्रीमती सुनिता डागा ने शुक्रवार को टैगोर हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बी.एल.ओ. मोबाइल एप की लांचिंग की। उन्होंने इस एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मतदाताओं के नाम जोडने, हटाने से लेकर प्रत्येक परिवार का सत्यापन बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर किया जायेगा। प्रत्येक परिवार का एप पर रजिस्ट्रेशन होगा। इसके सभी फीचर ऑनलाईन हैं। इससे दोहरी प्रविष्टियांे को रोका जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि जिले में कोटा उत्तर व दक्षिण विधानसभा क्षेत्र को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में लेते हुए कार्य शुरू किया जायेगा। इसमें 398 बीएलओ को प्रशिक्षण देकर एप के बारे में जानकारी दी गई है।
अतिरिक्त कलक्टर,शहर बी.एल.मीणा ने बताया कि जिले में 1398 मतदान केन्द्र हैं तथा 13 लाख 33 हजार 657 मतदाता हैं। एप के आने से मतदाता सूची में नाम जुडवाना, संशोधित करवाने का कार्य अब और भी आसान हो जायेगा। उन्होंने बताया कि बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर वर्ष 2020 तक 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाले नवीन मतदाताओं को भी सर्वे में शामिल किया जायेगा। इससे भविष्य के मतदाताओं को भी जोडने में आसानी होगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like