GMCH STORIES

पर्यावरणविद डॉ. दाधीच का निधन

( Read 12625 Times)

24 Jun 17
Share |
Print This Page
पर्यावरणविद डॉ. दाधीच का निधन
डॉ. प्रभात कुमार सिंघल-लेखक एवं पत्र्कार, कोटा देश विदेश में पर्यावरण एक्सपर्ट के रूप में अपनी खासपहचान रखने वाले तथा जे.डी.बी. कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य पद से सेवानिवृत डॉ. लक्ष्मीकान्त दाधीच का आज लम्बी बिमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन की सूचना सुन कर एकाएक किसी को यकीन नहीं हुआ परन्तु होनी को कौन रोक सकता है। उनके निधन की सूचना शहर में तेजी से फैल गयी और जिसने भी सुना आवाक रह गया।
डॉ. दाधीच ने शिक्षाविद, पर्यावरणविद, समाजसेवी, एन.सी.सी., आदि कई क्षेत्रें में अपनी गरिमामय पहचान स्थापित की। मिलनसार व्यक्तित्व के धनी डॉ. दाधीच हर दिल अजीज रहे। उन्हें कोटा के सभी वर्गों में पूरे सम्मान के साथ देखा जाता था तथा सभी की मदद के लिए वे सदैव तत्पर रहते थे। उन्होंने पर्यावरण के क्षेत्र् में देश एवं विदेश में कई स्थानों पर संगोष्ठी एवं सम्मेलनों में शरकत कर कोटा व राजस्थान का मान बढाया। वे वृक्षारोपण, पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ रक्तदान एवं विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों में सक्रियता से जुडे रहते थे।
डॉ. दाधीच के निधन पर डॉ. प्रभात कुमार सिंघल पूर्व संयुक्त निदेशक, जनसम्पर्क विभाग, एडवोकेट अख्तर खान अकेला सहित सभी पत्र्कारों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like