GMCH STORIES

रीक्रिएक्टिंग कोटा की पहल से बावडी की सफाई का कार्य शुरू

( Read 6396 Times)

16 Sep 17
Share |
Print This Page
कोटा / आमजन की भागीदारी से कोटा शहर को साफ-सुथरा एवं हरा-भरा बनाने के लिए जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की पहल पर शुरू किये गये रीक्रिएक्टिंग कोटा कैम्पेन में जनता का जुडाव बढता जा रहा है। शुक्रवार को बारां रोड स्थित पुलिस लाइन के पास रामचन्द्र मंदिर बावडी का मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने सफाई अभियान शुरू किया।
यह ऐतिहासिक बावडी तीन मंजिला है। इसका निर्माण राहगीरों एवं स्थानीय लोगों को पेयजल की उपलब्धता हेतु कराया था। बेजोड नक्कासी के साथ बावडी के बीचों-बीच दो मंजिला बरामदा बना हुआ है। एक तरफ बावडी में उतरने के लिए सीढियां बनी हुई है। वहीं दुसरी तरफ पानी निकासी के लिए घाट बना हुआ है। जिसकों देखकर लगता है कि इस बावडी के पानी का उपयोग सिंचाई के काम में भी लिया जाता था।
स्थानीय पार्षद नीरज कुषवाह एवं राममोहन मित्रा ने नगर निगम से समन्वय कर बावडी में जमा पानी निकासी के लिए पम्प की व्यवस्था की। वहीं मंदिर समिति के कृष्ण गोपाल, द्वारका, गणेषराम, गोपाल, महावीर, भंवरलाल व अमरलाल सहित पदाधिकारियों एवं स्थानीय नागरिकों ने बावडी में जमा कचरें को निकाला। कचरे से ढकी हुई बावडी में जैसे ही पानी कम हुआ तो भव्यता निखर कर सामने आई। जिला कलक्टर की पहल पर शहर की बावडियों को मुख्यमंत्री शहरी जल स्वावलम्बन अभियान में सम्मिलित कर जीर्णोद्धार का कार्य भी लिया जाना प्रस्तावित है।
संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का तुरंत निस्तारण अनिवार्य
कोटा 15 सितम्बर। जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने निर्देषित किया कि जिले के ऐसे अधिकारीगण जिन्होंने अभी तक भी सम्पर्क पोर्टल पर लोगिंग नही किया है वे तत्काल संपर्क पोर्टल लोगिंग कर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करें।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like