GMCH STORIES

जोधपुर रेल मंड़ल पर राजभाषा पखवाड़ा पुरस्कार समारोह

( Read 11718 Times)

29 Sep 16
Share |
Print This Page

जोधपुर रेल मंड़ल पर राजभाषा पखवाड़ा पुरस्कार समारोह मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ । उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि मंड़ल रेल प्रबन्धक कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित राजभाषा पखवाड़ा पुरस्कार वितरण समारोह में राजभाषा में प्रशंसनीय कार्य करने वाले रेलकर्मियों तथा पखवाड़े के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगितओं के विजेताओं को मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री गोयल ने कहा कि जोधपुर के अन्य केन्द्रीय कार्यालयों में जोधपुर रेल मंड़ल के राजभाषा विभाग की एक साख है ।मुझे खुशी है कि जोधपुर रेल मंड़ल के राजभाषा विभाग के कर्मचारी अन्य केन्द्रीय कार्यालयों को हिन्दी के प्रचार , प्रसार व उपयोग में सहायता प्रदान करते है ।
राजभाषा पखवाडे के दौरान 14 सितम्बर से 28 सितम्बर तक राजभाषा के प्रयोग को प्रोत्साहित करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किये गये । इनमें रेल कर्मचारियों के लिये हिन्दी टिप्पण एवं आलेखन, हिन्दी निबन्ध, हिन्दी वाक्‌ प्रतियोगिता व राजभाषा प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। हिन्दी विषय पर विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन भी किया गया ।
राजभाषा पखवाड़ा पुरस्कार वितरण समारोह में वर्ष 2015-16 के दौरान सरकारी कामकाज में हिन्दी का सर्वाधिक एंव प्रशंसनीय प्रयोग करने वाले 40 रेल कर्मचारियों तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं के 17 विजेता रेल कर्मियों को मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल द्वारा नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like