GMCH STORIES

सत्कार दिवस पर खानपान इकाईयों व पीने की पानी की जॉच।

( Read 7825 Times)

28 May 16
Share |
Print This Page

रेलवे विभाग द्वारा 26 मई 2016 से 1 जून 2016 तक मनाये जा रहे “रेल हमसफर सप्ताह” में दूसरे दिन ‘’सत्कार दिवस” पर रेलवे स्टेशन तथा रेलगाड़ियों में खान –पान इकाईयों तथा पीने की पानी की जॉच की गई । उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि “सत्कार दिवस” पर आज जोधपुर रेल मंड़ल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों तथा रेल गाड़ियों में रेलवे अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा खाने पीने की वस्तुओं की जॉच करके स्वस्थप्रद पदार्थों की उपलब्धता , सफाई तथा गुणवत्ता को बढाने पर ध्यान दिया गया । मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल ने प्रात: 10 बजे जोधपुर रेलवे स्टेशन पर फास्ट फूड यूनिट , रिफ्रेशमेन्ट रुम , स्टॉल्स व खान पान ट्रॉली पर जाकर खाद्‌य सामग्री का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान सामग्री की गुणवत्त, सफाई युक्त उत्पाद तथा इस्तेमाल करने की अवधि की गहन जॉच की गई । उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध वॉटऋ पेयजल व्यवस्था का भी निरीक्षण किया । मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल ने विक्रेताओं को स्वंय भी साफ सुथरा रहने, वर्दी स्वच्छ पहनने , नाखून इत्यादि कटे हुए रखने, तथा समयावधि का मेडिकल सर्टिफिकेट रखने के निर्देश दिये ।
जोधपुर मंड़ल के अन्य सभी अधिकारियों ने भी मंड़ल के विभिन्न स्टेशनों पर इसी प्रकार की जॉच करते हुए सभी पदार्थों की नवीनतम रेटलिस्ट को प्रदर्शित करने के लिये निर्देशित किया गया । रेलवे स्टेशनों पर शुद्ध पीने के पानी की उपलब्धता पर विशेष रुप से ध्यान दिया गया । अनाधिकृत रुपसे खाद्‌य सामग्री बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई ।
28 मई को सेवा दिवस के रुप में मनाया जायेगा जिसमें यात्रियों से संवाद कायम करके समस्याओं की जानकारी तथा उनका समाधान किया जाने की दिशा में कार्य किया जायेगा ।
उल्लेखनीय है इस सप्ताह में गत दो वर्षों में रेलयात्रियों की सुविधाओं के लिये किये गये कार्यो को विशेष तौर पर बताया जा रहा है। मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री राहुल कुमार गोयल के निर्देशन में सभी अधिकारी सप्ताह भर में विशेष अभियान चलाकर गुणवत्ता के साथ स्वच्छता, समयबद्धता व गहन रेल समयपालन अभियान, खान‌-पान सुविधाओं की जॉच , टिकट चैकिंग, रेलयात्रियों से उनके अनुभव जानने तथा सुझाव लेने, माललदान करने वाली फर्म तथा मीडिया से विशेष संपर्क कार्यक्रम आयोजित करेंगे ।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News , Rail info News , Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like