GMCH STORIES

भागीदार बने और राष्ट्र सेवा के लिए सदैव तत्पर रहे

( Read 6308 Times)

19 Oct 17
Share |
Print This Page

जैसलमेर, स्वर्ण नगरी जैसलमेर में बुधवार, १८ अक्टूबर को शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में युवाओं की वायुसेना में सक्रीय रुप से भागीदारी बढाने तथा उन्हें राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित भाव पैदा करने व प्रौत्साहन करने की दृष्टि से वायसेना का भर्ती मार्गदर्शक मेला लगाया गया।
वायुसैनिक चयन केन्द्र जोधपुर के कमान अधिकारी एफ.डिकोस्टा ने मार्गदर्शक भर्ती मेले में आए युवाओं को कक्षा १०,११, तथा १२ वीं में अध्य्यनरत छात्रों को भर्ती सबंधी प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि इस क्षेत्र से अधिकाधिक युवावर्ग आगे आकर वायु सेना से जुड कर अपनी भागीदारी निभाऍं एवं राष्ट्र सेवा के हमेशा तत्पर रहे। उन्होंने कहा कि युवा किसी के झांसे में न आए और अपनी योग्यता एवं दक्षता के आधार पर कामयाबी हासिल करें। उन्होंने भर्ती के लिए योग्यता ,मापदंड ,ऑनलाईन परीक्षा ,आयुसीमा ,शैक्षणिक योग्यता ,चिकित्सा मानक दृष्टव्य स्वीकार्य ,मानक ऊंचाई ,परीक्षा प्रक्रिया ,रैंक संरचना एवं वायुसेना में विभिन्न ट्रेड्स ,वेतन/भत्तों व अन्य सुविधाओं के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान की।
उन्होंने बताया कि वायुसेना भर्ती के लिए मिनिमम ५० प्रतिशत बाहरवीं कक्षा में अंक होने और आयु सीमा १७ से २१ वर्ष होनी चाहिए। इस मार्गदर्शक मेले के दौरान कक्षा ९ से १२ वीं कक्षा के अच्छी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे। उन्हें मेले में भर्ती संबंधी जानकारी उपलब्ध कराई गई। मार्गदर्शक मेले के अवसर पर रोजगार कार्यालय के प्रहलाद भार्गव , पी.आर.ओ. विभाग के वरिष्ठ सहायक ओमपंवार , शिक्षक पीराराम भील ,एयरफोर्स से कानाराम भील तथा प्रयागसिंह भैंसडा भी मौजूद थे।
कमान अधिकारी श्री डिकोस्टा ने बताया कि इसी कडी में सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों एवं युवाओं को इस संबंध में अधिकाधिक मार्गदर्शन करने को लेकर निर्धारित कार्यक्रमानुसार गुरुवार १९ अक्टूबर को दीपावली के त्यौहार पर सम क्षेत्र के सरहदी गांव बीदा में एवं २० अक्टूबर शुक्रवार को रामगढ में भर्ती मार्गदर्शक मेला का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने चयन बोर्ड के निर्देशों की अनुपालना में इन सरहदी क्षेत्र के सभी युवाओं से विशेष आग्रह किया है कि वे इन इलाकों से अधिकाधिक संख्या में पहुंच कर एयरफोर्स सेवा से जुड कर देश की सेवा करें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like