GMCH STORIES

जेठवाई में भारी वाहनों काअब नहीं हो सकेगा आवागमन

( Read 7804 Times)

13 Oct 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर, जिला मुख्यालय पर माह के द्वितीय गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने मौके पर ही परिवादियों की सुनवाई कर संबंधित विभागों को प्रकरण निस्तारण की हिदायत दी।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने राजस्व ग्राम जेठवाई में ग्रामीणों द्वारा भारी वाहनों का आवागमन होने के कारण हादसों की आंशका जताने पर जिला परिवहन अधिकारी को एक सप्ताह में वैकल्पिक व्यवस्था कर गांवों के आबादी क्षेत्र में भारी वाहनों का आवागमन बंद करने के निर्देश दिये। इसी तरह गौडा पाडा जैसलमेर के परिवादी जयसिंह की मकान की सर्विस लाईन को दुरस्त कर पोल सही करने के संबंध में जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता को हिदायत दी। वहीं लुकमानखां के परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड के संबंध में विकास अधिकारी जैसलमेर को जांच करने के निर्देश दिये। एक अन्य मामले में थानवी पाडा के बालकिशन थानवी के परिवाद के संबंध में नगर परिषद आयुक्त को तथ्यों की जांच कर सही पट्टा बनाने की हिदायत दी। वहीं कोटडी में पंचायत सहायक भर्ती प्रकि्रया के संबंध में आवड दान की परिवेदना पर विद्यार्थी मित्र नियुक्त के संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को जांच की हिदायत दी। इसी तरह जिले की कई नदियों में अवैध खुदाई व अतिक्रमण के संबंध में बालकृष्णन भाटिया के द्वारा प्रस्तुत तथ्यों पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर तथा खान विभाग के अधीक्षण अभियंता को संयुक्त टीम बनाकर कार्यवाही के हिदायत दी। इसी प्रकार उत्तरी छत्रैल में कमलकिशोर के घर के आगे अवैध रूप से कब्जे की परिवेदना पर विकास अधिकारी को तुरन्त प्रभाव से हटाने की हिदायत दी।
इसी तरह ग्राम कीता में महेन्द्राराम द्वारा शौचालय के बकाया भुगतान के संबंध में विकास अधिकारी को भुगतान की हिदायत दी । वहीं खुईयाला में रहीम की ढाणी*में पेयजल आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को जलापूर्ति के निर्देश दिये। इसी तरह नेडान के लखासर में पीने के पानी की किल्लत के संबंध में संबंधित विभाग को हिदायत दी। जिला मुख्यालय पर ढिब्बा पाडा में धाराराम भील द्वारा प्रस्तुत अतिक्रमण की परिवेदना पर नगर परिषद आयुक्त व नगरविकास न्यास के सचिव को अभियान चलाकर शहर में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये।
जिला स्तरीय जन सुनवाई के बाद जिला स्तरीय जन अभाव अभियान एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें समिति के समक्ष प्रस्तुत विभिन्न प्रकरणों की विस्तार से चर्चा के बाद ४ प्रकरणों का निस्तारण किया गया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने समिति के द्वारा सुपुर्द प्रकरणों की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, समिति सदस्य कमल ओझा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयनारायण मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वर लाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार,*फतेहगढ रणसिंह,**समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like