GMCH STORIES

शिल्पग्राम में पेयजल आपूर्ति की पुनः स्कीम बनावे

( Read 9154 Times)

28 Feb 15
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर एन.एल. मीना ने अधीशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि वे शिल्पग्राम, किशनघाट औद्योगिक क्षेत्र में जीएसएस निर्माण के लिए शीघ्र कार्यवाही करे। अधीशाषी अभियन्ता जोशी ने बताया कि इन दोनो औद्योगिक क्षेत्रों में आईपीडीएस योजना के तहत जीएसएस निर्माण के प्रस्ताव भिजवाये जा चुके है एवं स्वीकृति मिलते ही कार्य प्रारम्भ करवा दिया जायेगा।
जिला कलक्टर मीना ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक म यह निर्देश दिए। उन्होंने महाप्रबन्धक जिला औद्योगिक केन्द्र को निर्देश दिए कि वे औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों से समन्वय बनाकर औद्योगिक क्षेत्र में पानी-बिजली जैसी आधारभूत सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से उपलब्ध कराने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने शिल्पग्राम एवं रीको औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था के लिए अधीशाषी अभियन्ता जलदाय को निर्देश दिए कि बबर मगरा पेयजल स्कीम से जो योजना बनानी है उसको तत्काल बनाके कार्यवाहीं प्रारम्भ करें एवं साथ ही नेशनल हाईवे से रोड कटिंग की अनुमति लेनी है उसके भी प्रस्ताव शीघ्र ही तैयार कर उन्हें पेश करें।
जिला कलकटर ने रणधा औद्योगिक क्षेत्र में भी पेयजल आपूर्ति के लिए स्थानीय स्त्रोत की जॉच करवा कर वहां नलकूप खुदवाने के निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक ईकाइयो के संचालको को भी आगाह किया कि वे प्रदूषण नियंत्रण मण्डल से अनाप्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करे अन्यथा उनके कनेक्शन भी काटे जाने की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि धउवा औद्योगिक क्षेत्र के लिए जो भूमि आबंटित थी वहां से अतिक्रमण हटा दिया गया है इसलिए वहां औद्योगिक गतिविधि प्रारम्भ करावे। उन्होंने बताया कि सेण्ड स्टॉन कटींग से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थ के लिए भी भूमि का चयन कर लिया गया है।
उन्होंने निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्र शिल्पग्राम, किशनघाट में पेयजल की व्यवस्था के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियो से आवश्यक कार्यवाही करावे। बैठक में सचिव जैसलमेर पत्थर मिनरल्स व्यापार संघ जुगल किशोर बोहरा एवं गिरीश व्यास ने बताया कि जैसलमेर औद्योगिक क्षेत्र में पानी की सुचारू सप्लाई करने के लिए पेयजल पाईप लाईन को बदलने की कार्यवाहीं करें वहीं रोड लाईट नहीं चल रहीं है उसको भी ठीक करवाके चालू करवाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने पोकरण औद्योगिक क्षेत्र में भी पानी एवं रोड लाईट की उचित व्यवस्था कराने की आवश्यकता जताई।
महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र विनोद सिंह ने बैठक में शिल्पग्राम एवं अन्य औद्योगिक क्षेत्र में पानी की व्यवस्था कराने के साथ ही अन्य बिन्दुओं को विस्तार से रखा। बैठक मे अधीशाषी अभियन्ता जलदाय ए.के. पाण्डे, विद्युत एन.के. जोशी, तहसीलदार पीताम्बरदास राठी, सहायक खनिज अभियंता सोहनलाल रेगर, आरएफसी के मेनेजर एच.के. पंवार, समिति सदस्य जुगलकिशोर बोहरा एवं गिरीश व्यास भी उपस्थित थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like