GMCH STORIES

वक्त आ गया है कि पाकिस्तान पर अमेरिका करे कार्रवाई

( Read 8079 Times)

21 Jun 18
Share |
Print This Page
युद्ध ग्रस्त अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैन्यबलों की अगुवाई के लिए नामित किये गये एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने आज कहा कि अफगानिस्तान में दीर्घकालिक स्थायित्व हासिल करने के लिए पाकिस्तान से आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को उखाड़ फेंकने की जरूरत है।


लेफ्टिनेंट नजर ऑस्टिन मिलर ने अफगानिस्तान में अमेरिका और नाटो बलों के कमांडर के तौर पर अपनी नियुक्ति के सत्यापन से संबंधित सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्तान को न केवल कूटनीतिक तौर पर बल्कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी अफगानिस्तान में समाधान का हिस्सा होना चाहिए।


उन्होंने कहा, ''हमें इस बात की बड़ी उम्मीद होनी चाहिए कि वह इस समाधान का हिस्सा हो।'' कांग्रेस की इस सत्यापन सुनवाई के दौरान सीनेट की सशस्त्र बल सेवा समिति के कई सदस्यों ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के लगातार बने रहने पर चिंता प्रकट की।


मिलर ने सीनेटर डान सुल्लिवान के एक प्रश्न के उत्तर में कहा , '' यदि हमें वहां सफल होना है तो आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को वहां से उखाड़ फेंकना होगा। उन्होंने सवाल किया , '' पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाहों के रहने पर क्या हम प्रशिक्षण , सलाह या सहयोग से या सीटी से अपने राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित कर सकते हैं। सुरक्षित पनाहग इसे अधिक कठिन बनाते हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like