GMCH STORIES

‘गे प्राइड' मार्च, शामिल हुईं हिलेरी,

( Read 8529 Times)

28 Jun 16
Share |
Print This Page
न्यूयार्क : हजारों अमेरिकी नागरिकों ने समलैंगिकों के सम्मान में ‘गे प्राइड' का जश्न मनाने के लिए, ओरलैंडो में मारे गए लोगों के सम्मान में और सहिष्णुता को बढावा देने के लिए न्यूयार्क से लेकर सैन फ्रांसिस्को तक मार्च निकाला. अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन भी कल न्यूयार्क में परेड के रास्ते के अंतिम बिंदु पर जाकर इस आयोजन में शामिल हुईं. सैन फ्रांसिस्को में भीड़ की आवाजों के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक संगीत गूंज रहा था. एक समूह ने अपने हाथों में ओरलैंडो के पीड़ितों की तस्वीरों वाले बोर्ड पकड़े हुए थे.

राज्य एवं शहर के निर्वाचित डेमोक्रेट सदस्यों के साथ इस आयोजन में हिस्सा लेने वाली हिलेरी ने ट्वीट किया, ‘‘एक साल पहले, हमारी शीर्ष अदालत में प्यार की जीत हो गयी थी. लेकिन एलजीबीटी अमेरिकियों को अब भी कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है. आइए, तब तक मार्च करते रहें, जब तक उनकी बाधाएं समाप्त न हो जाएं.' हिलेरी दरअसल अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के एक साल पहले के फैसले का संदर्भ दे रही थीं. उस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने देश में समलैंगिक विवाह को वैध करार दे दिया था.

इस ग्रह पर सबसे ज्यादा विविधताओं वाले शहरों में से एक होने का गौरव रखने वाला न्यूयार्क कई समलैंगिक अधिकार आंदोलनों की जन्मभूमि रहा है.
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like