GMCH STORIES

सऊदी अरब की मस्जिद में जबरदस्त धमाका, 30 की मौत

( Read 5943 Times)

24 May 15
Share |
Print This Page
रियाद: सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत कातिफ में शुक्रवार को एक शिया मस्जिद में बहुत ही जबरदस्त आत्मघाती धमाका हुआ. जिसमें हमलावर ने जुमे की नमाज के दौरान खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इस हादसे में करीब 30 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए है.

वहीं एक स्थानीय न्यूज वेबसाइट ने खून से सने शवों की तस्वीरें पोस्ट की हैं. इसके बाद सऊदी अरब सरकार ने धमाके की पुष्टि की है. इस्लामिक स्टेट (IS) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. बड़ी बात यह है कि सऊदी अरब में किसी शिया मस्जिद पर पहली बार कोई धमाका हुआ है. गौरतलब है कि सऊदी अरब, यमन में शिया विद्रोहियों के खिलाफ हवाई हमलों के अभियान का नेतृत्व कर रहा है.

आपको बता दें कि यह हमला उस वक्त हुआ जिस समय अल-कदीह गांव की इमाम अली मस्जिद में 150 से ज्यादा लोग नमाज अदा कर रहे थे. इस मामले की जानकारी देते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जिस समय हम मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे उसी वक्त हमें धमाके की तेज आवाज सुनाई दी और विस्फोट हो गया.

गौरतलब है कि सऊदी अरब की ज्यादातर शिया आबादी पूर्वी प्रांत कातिफ और प्रांतीय राजधानी अल-खोबर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित अल-अहसा में रहती है. कातिफ और अल-अहसा गैर-सरकारी प्रदर्शनों के लिए चर्चा में रहते हैं. सऊदी की शिया आबादी कुल आबादी की 10-15 फीसदी है.
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like