GMCH STORIES

चारआतंकियों को फांसी के फंदे में चढ़ाया पाकिस्तान जेल में

( Read 8534 Times)

26 Mar 15
Share |
Print This Page
पाकिस्तान जेल में आतंकियों को फांसी के फंदे में चढ़ाया. पाक की चार अलग-अलग जेलों में आतंकियों को फंदा लगाया. फांसी लगने वालों में अब्दुल रज्जाक चौहान और जलाल मोरेजो को सिंध प्रांत के सुक्कुर केंद्रीय कारागार-1 में फांसी दे दी गई.

गौरतलब है कि चौहान ने एक छात्र आफताब मेरानी की हत्या कर दी थी. 2003 में चौहान को इस मामले में सजा-ए-मौत का दण्ड सुनाया गया था. मोरेजो को 1997 में एक व्यक्ति की हत्या का दोषी पाया गया और 2000 में उसे मृत्यु का दंड सुनाया गया.एक अन्य दोषी शाहबाज अली को पंजाब प्रांत के शाहीवाल केंद्रीय कारागार में फांसी दे दी गई। अली ने 1998 में जमीन विवाद में सात साल के एक बच्चों की गोली मार कर हत्या कर दी थी.

चौथे दोषी गुलाम यासीन को पंजाब प्रांत के केंद्रीय कारागार बहावलपुर में फांसी दे दी गई. उसे 2002 में दुष्कर्म और हत्या का दोषी पाया गया था. कोई 8,000 कैदियों को देश के विभिन्न जेलों में अभी फांसी दिया जाना अभी बचा है.

गौरतलब है कि पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में 16 दिसंबर, 2014 को हुए आतंकवादी हमले के बाद सरकार ने दूसरे ही दिन आतंकवादी हमले के संबंध में सजा-ए-मौत पर लगाई रोक हटा दी थी. इसके बाद सरकार ने सभी अपराध के मामलों में मृत्युदंड पर लगाई रोक हटाने का फैसला किया था.
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like