GMCH STORIES

पाक से पेरिस तक करेंगे आतंकियों का सफाया

( Read 8013 Times)

22 Jan 15
Share |
Print This Page
वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत यात्रा पर जाने से पहले पाकिस्तान से पेरिस तक आतंकियों का सफाया करने का संकल्प जताया है। ओबामा ने बुधवार को यह बात सालाना स्टेट ऑफ यूनियन के संबोधन में कही। ओबामा ने कांग्रेस से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की मंजूरी देने की भी अपील की। उन्होंने ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम के बावजूद उस पर नए प्रतिबंध लगाने की हड़बड़ी से बचने को भी कहा है। ओबामा ने कहा कि एशिया प्रशांत के सहयोगी देशों के साथ अमेरिका अपने रिश्ते मजबूत करने में लगा हुआ है।
अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा, ‘पाकिस्तान में स्कूल से लेकर पेरिस की गलियों तक आतंकियों ने दुनिया भर में जिन लोगों को निशाना बनाया है, हम इस मुश्किल घड़ी में उन लोगों के साथ हैं।’ ओबामा ने कहा, ‘हम आतंकियों का सफाया करने के साथ उनके नेटवर्क को ध्वस्त करना जारी रखेंगे। हमने आतंकियों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित रखा है। हमने उन आतंकियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की है जो हमारे और हमारे सहयोगियों के लिए सीधा खतरा हैं। साथ ही अमेरिका ने इराक और अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ लड़ाई से सबक सीखे हैं।
इराक और सीरिया में अमेरिकी सैन्य नेतृत्व आईएस को आगे बढ़ने से रोकने में कामयाब रहा है। अमेरिकी सांसदों से मेरा आग्रह है कि वे आतंकी संगठनों के खिलाफ बल प्रयोग करने के लिए अधिकृत करने संबंधी प्रस्ताव को पारित कर दुनिया को यह दिखाएं कि अपने इस अभियान में हम सभी एकजुट हैं।’ उन्होंने कहा कि हम बड़ी सेना भेजने के बजाय दक्षिण एशिया से उत्तरी अफ्रीका तक देशों से सहयोग कर रहे हैं ताकि अमेरिका के लिए खतरा बने आतंकियों को कहीं पनाह न मिले।
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like