GMCH STORIES

निःशुल्क हृदय रोग जांच शिविर आगामी 5-6 जुलाई 2017 को

( Read 23836 Times)

20 Jun 17
Share |
Print This Page

उदयपुर नारायण सेवा संस्थान उदयपुर के हिरण मगरी सेक्टर-4 स्थित मुख्यालय में आगामी 5-6 जुलाई 2017 को गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों में हृदय रोगी सदस्यों की निःशुल्क जांच एवं ऑपरेशन के लिए चयन शविर लगाया जाएगा । सेवा परमोधर्म ट्रस्ट, गीतांजली हॉस्पीटल उदयपुर, समाजसेवी श्री दादा कान हसोमल लखानी हांगकांग एवं हेव-अ -हार्ट बैंगलुरु के सहयोग आयोजित शिविरमें चयनित रोगियों का चयन कर उनकी आर्थिक स्थिति के अनुसार संस्थान की प्र्रबंधन टीम द्वारा प्राथमिकता के आधार पर निःशुल्क ऑपरेशन करवाया जाएगा । शविर का समय प्रातः 8 से सायः 4 बजे रखा गया है।
सेवा परमोधर्म के मैनेजिंग ट्रस्टी एवं नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने इस संबंध में सोमवार को पत्र्कारों को जानकारी देते हुए बताया कि शविर में दिल के छेद, वॉल्व सर्जरी, बाईपास सर्जरी, एंजियोप्लास्टी सहित हृदय संबंधी अन्य - अन्य रोगों के लिए निःशुल्क चिकित्सा उपलब्ध होगी। सभी प्रकार की जांचे जैसे ईसीजी, इको , एक्स-रे पैथालॉजी, एंजियोग्राफी भी निःशुल्क होगी। उन्होंने शविर में आने वाले रोगियों से अनुरोध किया ह कि वे अपने साथ अब तब के इलाज और जांचों का विवरण, ईको एंजियोग्राफी की सीडी आदि लेकर आएं। गीतांजली हॉस्पीटल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम जांच एवं चयन करेगी। इस शिविर से पहले एक जुलाई को नगर निगम परिशद से हृदय रोगों से संबंधित जागरुकता रैली निकाली जाएगी जो शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुई पुनः टाउन हॉल परिसर में समाप्त होगी। दो जुलाई को सेक्टर -4 स्थित नारायण सेवा संस्थान सभागार में एक सेमीनार आयोजित होगा जिसमें गीतजली हॉस्पीटल के हृदय रोग विशेशज्ञ डॉ. आम लोगों को हृदय संबंधि सावधानियों से अवगत करवाएंगे।
नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक एवं ट्रस्ट के संरक्षक कैलाश ‘‘मानव’’ ने बताया कि ट्रस्ट ने अब तक उदयपुर संभाग सहित देश के विभिन्न भागों के करीब 450 हृदय रोगियों के ऑपरेशन में अपनी ओर से पूर्ण आर्थिक सहयोग प्रदान किया है। उन्हने बताया कि ऐसे कई गरीब परिवारों के बच्चों के ऑपरेशन भी करवाए गए जो जन्म से ही दिल में छेद लिए पैदा हुए और जिनके सांसो की डोर को टूटने से बचाने के लिए अविलम्ब ऑपरेशन आव८यक थे, लेकिन परिवार असमर्थ थे। आज ये सभी बच्चे ऑपरेशन के बाद स्वस्थ और खुश हैं। कार्यक्रम में संस्थान साधक दीपक मेनारिया,दल्लाराम पटेल,रोहित तिवारी व रवीश कावडिया भी उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like