Pressnote.in

संजय को मिली कमर के दर्द से निजात

( Read 11241 Times)

09 Jun, 17 08:12
Share |
Print This Page
संजय को मिली कमर के दर्द से निजात अगर किसी भी इंसान के सिर से अपने पिता का साया ह्रट जाता है तो उस पर अपने परिवार की जिम्मेंदारी आ जाती है। और ऐसे में अगर उसको कोई बीमारी हो जाए तों यह किसी बडी समस्या से कम नहीं होती है, और ऐसा ही हुआ गंगापुर निवासी संजय माली क साथ।
दरअसल भीलवाडा के गंगापुर के रहने वाले ३२ बर्षीय संजय माली को पिछले ७ बर्षो से कमर दर्द की समस्या थी जिसके चलते वह चलने फिरने के साथ साथ काम करने में असमर्थ था। घडी की दुकान करने वाले संजय ने कई जगह दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। परिवार वालो ने संजय के इलाज के लिए राहुल अग्रवाल के करीबी गंगापुर निवासी शंकर लाल सुखवाल से सम्फ किया। सुखवाल ने संजय को स्पाईन एवं जॉईन्ट रिप्लेसमेन्ट सर्जन डॉ.सालेह मोहम्मद कागजी को दिखाया तों जॉच करने पर उसके रीढ की हड्डी में नस के दबाव का पता चला जिसका कि ऑपरेशन द्वारा ही इलाज सम्भव था। जिसका लगभग ७० हजार रूपए का खर्चा आता है। सुखवाल ने सजय के के बारे में पीएमसीएच के चैयरमैन राहुल अग्रवाल को बताया तो अग्रवाल ने न केवल उसका ऑपरेशन कराया बल्कि उसे कमर के दर्द से निजात दिलाई।
इस सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया सर्जन डॉ.सालेह मोहम्मद कागजी,डॉ.प्रकाश औदित्य, डॉ.ज्योति ,बृजेश एवं सुभाष की टीम ने। इस ऑपेरशन में मरीज के नस पर पड रहे दबाव को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।
डॉ.कागजी ने बताया कि इस तरह की बीमारी में कई बार नस पर दबाव का पता नहीं चलता है क्योकि जब मरीज की एमआरआई होती है तो वह लेटे हुई अवस्था में होती है जिसमें नस पर दबाव नहीं पडता है और जैसे ही मरीज खडा होता है तो नस पर दबाव पडता है और उसका चलना फिरना मुश्किल को जाता है। जिसके चलते मरीज का इलाज नहीं हो पाता है क्योकि मरीज की एमआरआई की रिपोर्ट सामान्य आती है।
सजय माली अभी पूरी तरह से स्वस्थ्य है और खुश है कि उसे कमर के दर्द से निजात मिल गई है।

Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in