GMCH STORIES

सिर्फ महिलाओं के लिए दूसरे जिम का उद्घाटन आज

( Read 15595 Times)

09 Apr 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। जिम एक ऐसा स्थल है जहंा महिला-पुरूष दोनों अपने शरीर को चुस्त-तंदुरूस्त रखने के लिए आध्ुानिक मशीनों का उपयोग करते है लगभग प्रत्येक जिम में दोनों ही एक साथ वर्जिश करते दिखाई देते है लेकिन विनदीप फिटनेस जिम ने सिर्फ महिलाओं के लिए ही शहर का दूसरा जिम सोभागपुरा सौ फीट रोड स्थित पंजाबी तडका रेस्टोरेंट के उपर खोला है जिसका उद्घाटन रविवार को संाय ६ बजे होगा।
जिम के संस्थापक विनदीप मैथानी ने बताया कि सिर्फ महिलाओं के लिए तीन वर्ष पूर्व हिरणमगरी से. १४ सिथत सीए सर्किल के समीप खोला था जहंा पर अब तक ३ हजार से अधिक महिलाओं को फिटनेस की टेनिंग दे कर उनके वजन को कम किया जा चुका है। मैथानी ने बताया कि सिर्फ महिलाओके लिए इस जिम में उनके अलावा उनकी बहिन स्वर्णिम मैथानी एवं भाई मृदुल मैथानी ही टेनिंग देंगें। स्वर्णिम मैथानी महिलाओं को फिटनेस की टेनिंग देने वाली देश की सबसे कम उम्र मात्र १६ वर्षीय फिटनेस टेनर है। इस जिम में इन तीनों के अलावा कोई अन्य टेनर नहीं होगा।
स्वर्णिम मैथानी ने बताया कि से. १४ स्थित संचालित जिम में महिलाओं द्वारा की जाने वाली वर्जिश से उनके शरीर में सकारात्मक परिणाम दिखाई दिये है। अनेक महिलाएं अपना वजन घटा चुकी है। नये खुलने वाले जिम में ताकत बढाने, शरीर एवं फिगर को फिट रखने जैसी मशीनें उपलब्ध है। इस जिम में महिलाओं को डाईट चार्ट भी दिया जाएगा ताकि जिम और डाईट के बीच के संतुलन बना रह सकें। यहंा पर एब्ज पर काफी फोकस किया जाएगा, जो महिलाओं की मुख्य समस्या रहती है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like