GMCH STORIES

’गिट्स में ’’डिस्कवरी ऑफ सेल्फ‘‘ पर कार्यशाला‘

( Read 16972 Times)

17 Jan 17
Share |
Print This Page
’गिट्स में ’’डिस्कवरी ऑफ सेल्फ‘‘ पर कार्यशाला‘ गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक, उदयपुर में मंगलवार १० जनवरी को शारदा यूनिवर्सिटी के निदेशक डॉ नवीन गुप्ता द्वारा ’’डिस्कवरी ऑफ सेल्फ‘‘ पर कार्यशाला आयोजित हुई। यह कार्यशाला एमबीए के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई थी।
गिट्स एमबीए के प्रो. विवेक शर्मा ने बताया कि इस कार्यशाला में विद्यार्थियों को स्वयं को जानने के लिए साइकोलोजिकल टेस्ट हुआ जिसके माध्यम से विद्यार्थियों ने अपनी खूबियों एवं कमियों को पहचाना साथ ही अपनी छिपी हुई विशेषताओं के बारे में भी जाना। डॉ नवीन गुप्ता ने विद्यार्थियों से रुबरु होते हुए कहा कि हर व्यक्ति की अपनी पसंद-नापसंद होती है जिस पर उसे कार्य करना चाहिए क्योंकि यही विशेषताएं स्वयं को शासित करती है। उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति को अपनी कमियों में सुधार और खूबियों को पूर्ण बनाने के प्रयास की आवश्यकता है। इस टेस्ट में वैकल्पिक सवाल थे जिनके उत्तर विद्यार्थी के स्वरुप को दर्शाते थे और इसी के माध्यम से विद्यार्थियों की ब्रेन मैपिंग भी की गई।
इस तरह के साइकोलोजिकल टेस्ट राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय कॉरपोरेट और आर्मी में भर्ती के लिए आयोजित होते है। निकट भविष्य में विद्यार्थियों का अच्छी कम्पनियों में सेलेक्शन के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus , Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like