GMCH STORIES

मात्र पौन घण्टे की कार्यवाही में खातेदार बनी मणी

( Read 260486 Times)

24 May 16
Share |
Print This Page
मात्र पौन घण्टे की कार्यवाही में खातेदार बनी मणी उदयपुर, खेरवाड़ा क्षेत्र की आदिवासी काश्तकार श्रीमती मणी के लिए अपने गांव में लगा राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविर किसी चमत्कार से कम नहीं रहा। सोमवार को लगे शिविर में वह अपराह्न 3 बजे आयी और देखते ही देखते पौन घण्टे के भीतर उसका सारा काम हो गया। जिस काम के लिए दिनों तक चक्कर लगाने पड़ते हैं उस काम को मिनटों में पूरा होते देख मणी आश्चर्यचकित हो उठी।
लराठी गांव के खातेदारी कृषक सुखलाल पिता हलू मीणा की मृत्यु का प्रमाण पत्र लेकर उसकी पत्नी मणी अटल सेवा केन्द्र में लगे राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के शिविर में आयी। उसने शिविर प्रभारी खेरवाड़ा के उपखण्ड अधिकारी कृष्णदत्त पाण्डेय को प्रार्थना पत्र देकर अपने मृत पति की विरासत का नामान्तरकरण स्वयं एवं तीन पुत्रों राजेन्द्र, कपिल व सुशील के नाम खुलवाने के लिए निवेदन किया।
मात्र 45 मिनट में विरासत का नामान्तरकरण स्वीकृत होकर उसके स्वयं का तथा तीनों पुत्रों की खातेदारी की जमाबंदी नकल तैयार हो गई। शिविर में मौजूद खेरवाड़ा विधायक नानालाल अहारी ने मणी को जमाबंदी नकल सौंपी।
सारी कार्यवाही इतनी जल्दी हो जाने पर अचंभित और अभिभूत हो उठी मणी की आँखों से खुशी के आँसू छलक पड़े। उसने सरकार का आभार जताते हुए इन शिविरों को गांव और गरीब के लिए वरदान बताया और दूआ की कि सरकार का यह अभियान इसी तरह लोगों का कल्याण करता रहे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like