GMCH STORIES

मां हिन्दू, पिता मुसलमान और मैं इंडियन

( Read 19080 Times)

30 Apr 15
Share |
Print This Page
मां हिन्दू, पिता मुसलमान और मैं इंडियन
देवीसिंह बडगूजर जोधपुर। कोर्ट में फिल्म अभिनेता सलमान खान ने कहा कि उनकी जाति इंडियन है। सलमान ने बुधवार को बतौर मुल्जिम अपना बयान देते हुए पूछे जाने पर यह जवाब दिया। बाद में सलमान ने कहा कि उनकी मां हिन्दू और पिता मुसलमान हैं।
सलमान मुल्जिम बयान के लिए सीजेएम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में हाजिर हुए थे। मजिस्ट्रेट अनुपमा बिजलानी ने सीआरपीसी की धारा 313 के परफोर्मा के अनुसार सलमान से उनका व पिता का नाम, उम्र, व्यवसाय और जाति पूछी। जाति पूछे जाने पर सलमान ने कहा इंडियन। इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा कि परफोर्मा के कॉलम के अनुसार जाति लिखनी है। इसमें इंडियन नहीं लिखा जा सकता। इस पर सलमान ने कहा कि उनकी मां हिन्दू है और पिता मुसलमान है। मजिस्ट्रेट ने उनकी जाति के कॉलम में मुसलमान लिखा। इसके बाद सलमान का आगे का बयान हुआ।
सलमान ने कहा- मैं निर्दोष हूं
देवीसिंह बडगूजर जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान ने कहा है कि वह निर्दोष हैं। सलमान बुधवार को जोधपुर के सीजेएम रूरल कोर्ट में अपने खिलाफ ल बत आर्म्स एक्ट के मामले में मुल्जिम के तौर पर पेश हुए और बयान दिया। सलमान ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि उन्हें मामले में झूठा फंसाया गया है। सलमान ने यह तो माना कि ये हथियार उनके हैं, लेकिन उन्होंने शिकार नहीं किया। वे अपने साथ हथियार जोधपुर नहीं लाए थे। बाद में वन विभाग के दबाव में उन्होंने हथियार जोधपुर लाकर सौंपे। सलमान खान ने यह बयान अपनी राइफल व रिवॉल्वर के बारे में दिया जो कि वर्ष 1998 में हिरण शिकार मामला उजागर होने के बाद जब्त कर ली गई थीं।
सलमान सुबह 9.3॰ बजे चार्टर प्लेन से जोधपुर पहुंचे। उनके वकील मित्र आनन्द देसाई भी साथ थे। सलमान हवाई अड्डे से सीधे सीजेएम कोर्ट गए। कल ही जोधपुर पहुंची अलवीरा होटल से कोर्ट पहुंच गई। सलमान तो सीढियां चढ कर ऊपर की मंजिल पर स्थित कोर्ट रूम में चले गए। सलमान के साथ आए दो स्थानीय बाउंसरों को पुलिस ने नीचे ही रोक लिया। वे पुलिस से उलझते रहे, लेकिन पुलिस ने उनको नहीं जाने दिया। कोर्ट में सलमान का मुल्जिम बयान हुआ जिसमें उनसे आरोपों पर प्रश्न पूछे गए। सलमान ने सभी आरोपों से इनकार किया। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने पूछा कि क्या उनको कुछ कहना है। इस पर सलमान ने कहा कि वे निर्दोष हैं। उनको फंसाया गया है। मजिस्ट्रेट ने सलमान से यह भी पूछा कि वे अपनी सफाई में क्या कहने चाहते हैं। सलमान ने कहा कि उनके वकील उनके पक्ष में कुछ गवाह पेश करेंगे। इस पर कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 4 मई तय कर दी।
सलमान के खिलाफ कांकाणी हिरण शिकार मामले की सुनवाई के लिए भी आज की तारीख तय थी, लेकिन यह सुनवाई टालनी पडी। सुनवाई में आज सरकारी गवाह तत्कालीन वन अधिकारी ललित बोडा से उनके बयान पर जिरह की जानी थी, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। उनकी ओर से कोर्ट को हाजरी माफी की अर्जी दी गई जिसमें बताया गया उनकी दिल्ली में ट्रैन छूट गई है। इसलिए वे कोर्ट में हाजिर नहीं हो पाएंगे। गौरतलब है कि ललित बोडा ने ही 23 अप्रेल को सलमान के मुल्जिम बयान के लिए हाजिर नहीं होने पर अगले दिन कोर्ट में एक अर्जी लगाई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि सलमान ने कान में दर्द का बहाना करके हाजरी माफी ली है जबकि वे इस दिन पहलगांव में शूटिंग कर रहे थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like