GMCH STORIES

द्ंडित लालू को बेल तो अंडरट्रायल आसाराम को क्यों नहीं- स्वामी

( Read 25157 Times)

23 Apr 15
Share |
Print This Page
द्ंडित लालू को बेल तो अंडरट्रायल आसाराम को क्यों नहीं- स्वामी देवीसिंह बडगूजर जोधपुर। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि जब लालूप्रसाद यादव को सजा होने के बाद जमानत मिल सकती है तो आसाराम के खिलाफ तो अभी ट्रायल ही चल रहा है। स्वामी अब नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी आसाराम की पैरवी करेंगे। वे मानते हैं कि आसाराम के साथ बहुत अन्याय हो रहा है। स्वामी ने गुरुवार को जोधपुर पहुंच कर जेल में आसाराम से मुलाकात से की।
स्वामी दोपहर में विमान से जोधपुर पहुंचे। कुछ देर होटल में आराम के बाद वे आसाराम से मिलने सेन्ट्रल जेल गए। जेल में उनकी करीब आधा घंटे तक आसाराम से मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद स्वामी ने मीडिया से कहा कि आसाराम करीब 18 महीने से जेल में है जबकि उनके खिलाफ अभी ट्रायल ही चल रहा है। यह भारत में एक रिकॉर्ड है। चारा घोटाले में लालूप्रसाद यादव को सजा का जिक्र करते हुए स्वामी ने कहा कि दंडित होने के बावजूद लालू को जमानत मिली हुई है तो आसाराम को क्यों नहीं। आसाराम के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सभी शर्तें अब पूरी हो गई हैं। इसलिए आसाराम की जमानत की नई याचिका दायर की जाएगी। इसमें वे खुद आसाराम की पैरवी करेंगे।
भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि आसाराम के साथ बहुत अन्याय हो रहा है। सोनिया गांधी उनके पीछे लगी हुई है। इसका कारण यह है कि आसाराम ने धर्म परिवर्तन का विरोध किया था खासतौर पर वनवासियों को ईसाई बनाने के विरुद्ध काम किया था। स्वामी ने आरोप लगाया का यूपीए सरकार के दौरान धर्माचार्यों के साथ इस तरह के दुर्व्यवहार हुए। कांची के शंकराचार्य को इसी तरह के आरोप लगा कर जेल में डाल दिया गया।
सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि आसाराम को उनके जमानत के मूलभूत अधिकारी से वंचित रखा जा रहा है। स्वामी रात्रि विश्राम जोधपुर में करेंगे और कल दोपहर को दिल्ली लौटेंगे। स्थानीय बीजेपी नेताओं ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया और बाद में होटल जाकर उनसे मुलाकात की।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like