GMCH STORIES

सामुदायिक विकास हमारें लिए महत्वपूर्ण- विनोद वाघ

( Read 12395 Times)

23 Jun 18
Share |
Print This Page
सामुदायिक विकास हमारें लिए महत्वपूर्ण- विनोद वाघ
हिन्दुस्तान जिंक उत्पादन के साथ ही सामुदायिक विकास और बदलाव के लिए भी कृतसंकल्प है, हम यह प्रयास करें कि हम हमारे आस पास के क्षेत्र के लोगों के लिए हमारा सामाजिक उत्तरदायित्व निभाते हुए उनके समुचित विकास का संकल्प ले, जिससे वें अच्छा, सुरक्षित, आत्मनिर्भर और दूसरों के लिए प्रेरणादायी जीवन जी सके। चंदेरिया लेड जंक स्मेल्टर के लोकेषन हेड विनोद वाघ ने ये विचार षनिवार को हिन्दुस्तान जिंक द्वारा चलाए जा रहे सीएसआर के तहत् कार्यक्रमों के लिए कार्यान्वित करने वाली सहयोगी संस्थाओं के कार्यकर्ता समागम में कही।
वाघ ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक किसाानो के लिए समाधान परियोजना के जरियें उनके सर्वागीण विकास, सखी कार्यक्रम में महिलाओं का सषक्तिकरण, खुषी कार्यक्रम में आंगनवडी कार्यक्रम,खेलो के लिए जिंक फुटबॉल अकादमी, षिक्षा संबल के तहत् ग्रामीण षिक्षा में गुणवत्तापूर्ण सुधार , उंची उडान कार्यक्रम में आईआईटी और उच्च षिक्षा , दिव्यांग और विषेश योग्यजन बच्चों के लिए जीवन तरंग जिंक के संग, सुरक्षा के लिए सडक सुरक्षा कार्यक्रम, पेयजल, नंदघर, माइनिंग एकेडमी, वृक्षारोपण जैसे कई कार्यक्रम चला कर सामाजिक उत्थान हेतु कटिबद्ध है उन्होनें समन्वयक और कार्यकताओं से आव्हान किया कि हम स्वयं और दूसरों को अच्छा नागरिक बनने का हर संभव प्रयास करें।
इस समागम में सभी साथी संस्थाओं १२८ प्रतिनिधियों ने भाग लिया। विद्या भवन के इरफान खान ने षिक्षा संबल योजना की प्रगती एवं लक्ष्य, राजस्थान सडक सुरक्षा जागृति मिषन की तानिया पचौरी ने सडक सुरक्षा जागरूकता, केयर इण्डिया के गजेन्द्र सिंह षेखावत ने खुषी परियोजना के जरिये आंगनवाडी के ० से ६ वर्श की उम्र के बच्च के स्वस्थ व स्वच्छ जीवन, फुटबॉल परियोजना के लिए दीपक, मंजरी फाउण्डेषन धौलपुर के अजय षर्मा द्वारा महिला सषक्तिकरण के लिए किये गये प्रयासो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम में सुरक्षा के बारे में चंदेरिया के हेड सेफ्टी आदित्य सिंह, फायर सेफ्टी के संबध में षिवेनदीप मिश्रा, पर्यावरण के सरंक्षण और कम्पनी की प्राथमिकताओं के बारें में चेतन खमेसरा, महाप्रबंधक प्रषासन कर्नल हरि भगवान ने कार्यक्रमों और लक्ष्य की जानकारी दी। इस अवसर पर हेड सीएसआर विषाल अग्रवाल, सहप्रबंधक षिवभगवान सहित सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधी मौजूद थे। कार्यक्रम में प्रष्नोत्तरी के विजेताओं को पुरस्कार दिये गये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like