GMCH STORIES

सफलता की खुशियों में झूमे विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक

( Read 17202 Times)

17 Jun 18
Share |
Print This Page

कोटा। माता-पिता के त्याग, विद्यार्थियों की दिन-रात मेहनत के बाद मिली खुशियां क्या होती है, यह बात रविवार को एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के जेईई-एडवांस्ड के विक्ट्री सेलीब्रेशन में देखने को मिली। यहां सफल हुए विद्यार्थियों के लिए जब शिक्षकों और हजारों विद्यार्थियों ने तालियां बजाई और जमकर उत्साह बढ़ाया तो विद्यार्थी ही नहीं उनके परिवार भी खुशियों से झूम उठे। विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ खुशियों से झूमते हुए मंच पर पहुंचे। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के जेईई-एडवांस-2018 के विक्ट्री सेलीब्रेशन का। जवाहर नगर स्थित एलन सत्यार्थ कैम्पस के सौहार्द परिसर में एक के बाद एक मंच पर गीत बजते रहे और प्रतिभाओं का जोशीले अंदाज में स्वागत के साथ सम्मान होता रहा। जेईई-एडवांस के टॉपर्स के साथ अच्छे परिणाम देने वाले विद्यार्थी अपने परिजनों के साथ मंच पर पहुंचे। कार्यक्रम में जेईई-मेन व ओलम्पियाड में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत एलन प्रार्थना के साथ हुई। मातुश्री कृष्णा देवी मानधना, निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी ने दीप प्रज्जवलन किया।
इस अवसर पर निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि श्रेष्ठता का सम्मान करना एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की परम्परा रही है। इन विद्यार्थियों ने दिन-रात मेहनत करके न सिर्फ स्वयं ने सफलता पाई है, बल्कि अपने परिवार का नाम रोशन किया है, अपने गुरूजनों को गौरवान्वित किया है, यही नहीं कोचिंग नगरी कोटा को आगे बढ़ाया है। निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने ‘महाराज गजानन आओ नी...म्हारी सभा में रस बरसाओ.....‘ भजन गाया। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की यात्रा और उपलब्धियों पर आधारित वीडियो दिखाया गया। कार्यक्रम में फेकल्टीज ने एक से बढ़कर एक फिल्मी गीतों पर प्रस्तुतियां दी। विद्यार्थियों ने भी गीत गाए। प्रस्तुतियों पर खूब तालियां बजी। साथी हाथ बढ़ाना‘ नाटक, फैशन शो व अन्त में महारास के साथ प्रस्तुतियों विद्यार्थियों वरन अभिभावकों ने भी खूब आनन्द लिया।
गुदड़ी के लाल सुनील का सम्मान
कार्यक्रम में निर्धन व ग्रामीण परिवारों की ऐसी प्रतिभाएं जो विषम परिस्थितियों से निकलकर चयनित हुए, उन्हें भी गुदड़ी के लाल स्कॉलरशिप के तहत पुरस्कृत किया गया। इसमें छात्र सुनील कुमार मीणा को पुरस्कृत किया गया, जिसने जेईई-एडवांस्ड में 245 अंक प्राप्त कर एसटी वर्ग में अखिल भारतीय स्तर पर चौथी तथा सामान्य श्रेणी में 347वीं रैंक प्राप्त की है। दौसा जिले के महुआ तहसील, जोटवाड़ा पोस्ट के नागलमीणा गांव निवासी सुनील के माता-पिता ने नरेगा में मजदूरी की है। सुनील को आईआईटी में पढ़ाई के दौरान 4 साल तक प्रतिमाह स्कॉलरशिप दी जाएगी
इसके साथ ही टॉप 50 में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 2-2 लाख के चेक व पुरस्कार दिए गए। में कुल 68 लाख 32 हजार रूपए के पुरस्कार वितरित किए गए।
अब तक 757 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप
एलन द्वारा प्रतिभाओं को आने वाले चार वर्षों की पढ़ाई के लिए भी प्रतिमाह स्कॉलरशिप दी जाती है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like