GMCH STORIES

OMG:अरबो की मशीनरी महज सवा दो करौड में बेच डाली

( Read 9248 Times)

22 Oct 17
Share |
Print This Page
 OMG:अरबो की मशीनरी महज सवा दो करौड में बेच डाली कोटा। केन्द्र सरकार के उपक्रम आईएल यानी इस्टूमेंटेशन लिमिटेड पर तालाबंदी करने के बाद अब सरकार की अधिकृत कंपनी ने यहां रखी अरबांे की मशीनो को ई टेन्डरिंग में घालमेल कर महज सवा दो करौड में बेच डाला, अरबो की मशीनों को इतने कम दामो में क्यों बेचा गया और सैकडों परिवारो की रोजी रोटी छीनकर किस पर यह नजरें इनायत की गई साथ ही बेचान की इस प्रक्रिया जांच की मांग पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने सरकार से की है। धारीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने जिस कंपनी को मशीने खरीदने के लिए अधिकृत किया उसने अपने विश्वास की कुछ कंपनीयों की लिस्ट जारी कर दो बार ई टेन्डरिंग की प्रक्रिया को खारिज करवाया और तीसरी बार में पूना की सिर्फ एक प्रणाम नाम की कंपनी के जरिए अरबांे की आईएल फैक्ट्री की मशीनो को महज सवा दो करौड में बेचान कर दिया, यही नही इस पूरी टैंडर की प्रक्रिया का राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के किसी अखबार में विज्ञापन नही दिया गया ताकि अपनो को उपकृत किया जा सके।

जयपुर सहित देश के अन्यांे जगहो की सम्पत्ति को भी बेचने की है तैयारी- धारीवाल

पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने बीजेपी की केन्द्र और राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने नेशनल बिल्डिंग कंस्टेªशन काॅरपोरेशन यानी एनबीसीसी को अधिकृत कर जयपुर के सीतापुरा , मालवीय नगर में आईएल की सम्पत्ति के साथ दिल्ली मुम्बई सहित अन्य जगहो के एक दर्जन से ज्यादा फ्लेटस को भी औने पौने दामो पर अपने चहते को बेचने की तेयारी कर ली है जल्द ही कोटा का दिवाला निकालाने के बाद इन सम्पत्तियो को भी बेचा जाएगा।

ऐसा पहली बार नही, कई बार कर चुकी बीजेपी सरकार

इस्टूमेेनटेशन लिमिटेड पर पहले तो सोची समझी साजिश के तहत तालाबंदी करवाई गई और फिर अरबो की मशीनांे को महज सवा दो करौड में बेचकर सरकार ने किसी अपने को उपकृत किया ऐसा पहली बार नही हुआ है इससे पहले भी बीजेपी सरकार के वक्त उदयपुर की लक्ष्मी विलास होटल ओर उसके साथ लगी कई एकड जमीन जिसकी कीमत अरबो रूपए थी उसको भी मात्र 7 करौड में बेचा था यही नही हिन्दुस्तान जिंक का सौदा भी औने पौने दामो में इसी बीजेपी सरकार में करवाया गया था।

न खाउंगा न खाने दुंगा जुमलेबाजी नही तो क्या है !

प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से वादा किया था कि देश भ्रष्टाचार मुक्त होगा लेकिन आईएल फैक्ट्री की अरबो की मशीनरी का औने पौने दामों में नियम कायदो को ताक पर रखकर किया गया बैचान ने जुमेलाबाजी का एक ओर चेहरा उजागर कर दिया है पूर्व मंत्री धारीवाल ने मांग की है इस पुरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और दूध का दूध पानी का पानी किया जाए अन्यथा कांग्रेस पार्टी सडको पर उतरेगी। _ शांति धारीवाल
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like