GMCH STORIES

फतहसागर पर ‘पॉवर रन’ 26 को

( Read 13661 Times)

22 Feb 17
Share |
Print This Page
फतहसागर पर ‘पॉवर रन’ 26 को उदयपुर। चिक्स कनेक्ट की ओर से रविवार 26 फरवरी को सुबह 8 बजे फतहसागर पाल से राजीव गांधी पार्क तक ‘पॉवर रन’ का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम के मुख्य सहयोगी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लि. हैं। उदयपुर में पहली बार हो रहे अपनी तरह से इस अनूठे कार्यक्रम में 1500 महिलाएं व युवतियां भाग लेंगी। रन में पांच ग्रुप को विजेता घोषित किया जाएगा।
चिक्स कनेक्ट की फाउन्डर हुर्रतुल मलिका ताज ने मंगलवार को लेकसिटी मॉल स्थित रेडिसन उदयपुर में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर रोहित गुप्ता, हेरिटेज गर्ल्स स्कूल की पूजा भण्डारी एवं डॉ. सुधा भण्डारी, पुलिस उप अधीक्षक रानू शर्मा, टेक्नो एनजेआर कॉलेज के आर.एस. व्यास, एसआईपीपीएल की डायरेक्टर अंजु गिरी आदि होंगे। पॉवर रन में शामिल होने के लिए पंजीकरण फार्म अरवाना मॉल, बु*मेन सहेलियों की बाडी, चॉकलेट रूम मधुबन, केड मंगलम, ऑरनोल्ड जिम हिरणमगरी सहित अन्य स्थानों पर उपलब्ध होंगे अथवा ९५७१७२०६८९ अथवा ९८२८९५९०४२ पर संफ किया जा सकता है।
हुर्रतुल मलिका ताज ने बताया कि ‘पॉवर रन’ का मुख्य उद्देश्य नारी शक्ति को बढावा देना एवं महिलाओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर सामाजिक कार्यक्रम में उनकी सक्रिय भागीदारी कराना है। इस कार्यक्रम में महिलाएं चार के समूह में फतहसागर पाल से राजीव गांधी पार्क तक वॉक एवं रन करेंगी। रास्ते में एक-एक किलोमीटर के फासले पर दो गेट लगाए जायेंगे जहां गेम्स और अन्य सरप्राइज एक्टिविटी की जायेगी। हर गेट को पार करने पर गिफ्ट प्रदान किये जायेंगे। पावर रन में अगर किसी ग्रुप में से कोई महिला बाहर निकल जाती है तो पूरा ग्रुप डिस्कोलिफाय हो जाएगा मगर उनके समूह की दूसरी महिलाओं को आगे बढने और गिफ्ट प्राप्त करते हुए रन को समाप्त करने का अवसर मिलेगा। पॉवर रन के दौरान समूह वॉक, रन या फिर जॉगिंग भी कर सकते हैं।
हुर्रतुल मलिका ताज ने बताया कि रन के समापन पर राजीव गांधी पार्क में नृत्य और संगीत की प्रस्तुतियों के साथ पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर समाजसेवी महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा। स्टेज पर प्रतिभागी महिलाओं को भी प्रस्तुतियां देने का अवसर मिलेगा। खाने-पीने की स्टॉल भी लगाई जायेंगी। कार्यक्रम के सहयोगी इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लि. के अलावा हेरिटेज गर्ल्स स्कूल, गोल्ड एन ब्लश पॉर्लर, टेक्नो एन जे आर कॉलेज, अरनोल्ड जिम, क्वीन्स कांर्सोट, अरबन कॉपरेटिव बैंक, पी बडी, एक्शन उदयपुर टीम, इनोवेटिंग हॉस्पिटालिटी, फोर्टिस हॉस्पिटल्स, जिओ, रेडिसन उदयपुर, वेस्ट साइड, प्रोप्स गुरु, लेनी भट्ट डांस ऐकेडमी एवं एसआईपीपीएल हैं।
उल्लेखनीय है कि चिक्स कनेक्ट अंतर्राष्ट्रीय महिलाओं का ग्रुप है जो कि ऑनलाइन एवं अॅाफलाइन दोनों ही माध्यमों में उपस्थित है। ऑनलाइन में फेसबुक ग्रुप एवं मोबाइल एप्लीकेशन से तो ऑफलाइन में इंवेंट के माध्यम से महिलाएं आपस में जुडी रहती हैं। इसमें विमिन ऑन्त्रप्रेन्योरशिप, ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस, अंतर्राष्ट्रीय एक्स्चेंज प्रोग्राम, वर्कशॉप्स, स्पीकर सेशन जैसे कई प्रकार के कार्यक्रम किये जाते हैं। इस तरीके से ग्रुप द्वारा महिलाएं एक-दूसरे की हर प्रकार से सहायता करती हैं और आपस में जुडी रहती हैं। मोबाइल एप द्वारा महिलाएं भारत में बैठे-बैठे बाकी देशों की महिलाओं से जुड सकती हैं।
चिक्स कनेक्ट की शाखाएं भारत, केलिफोर्निया, जमाइका, दुबई और टर्की में है। हर देश में महिलाएं महीने में एक या दो बार इन कार्यक्रमों में मिलती हैं और एक दूसरे से जुडी रहती हैं। मोबाइल एप पर जाकर महिलाएं जो भी लोकेशन सलेक्ट करें, उस लोकेशन में उपस्थित दूसरी महिलाओं को देख सकती हैं एवं उनसे बातें कर सकती हैं और सहायता ले सकती हैं। इस मोबाइल एप द्वारा महिलाएं अपने द्वारा आयोजित किये कार्यक्रमों को भी शेयर कर सकती हैं जो उस शहर में उपस्थित बाकी महिलाओं को मोबाइल नोटिफिकेशन द्वारा पता चल जाता है। इस प्रकार से यह ग्रुप महिलाओं द्वारा महिलाओं की सहायता के लिए बनाया गया है। अभी तक चिक्स कनेक्ट द्वारा 60 से अधिक कार्यक्रम शाखा से जुडे पांचों देशों में किये जा चुके हैं। भारत में भी मुम्बई, दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलूरू आदि शहरों में कार्यक्रम करने के बाद अब छोटे शहरों की ओर चिक्स कनेक्ट बढ रहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like