GMCH STORIES

बच्चों ने दी रियलिटी शॉ के हुनरबाजो जेसी रंगारंग प्रस्तुतियां

( Read 11596 Times)

19 Feb 17
Share |
Print This Page
बच्चों ने दी रियलिटी शॉ के हुनरबाजो जेसी रंगारंग प्रस्तुतियां उदयपुर, नन्हे मुन्हे बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों और मॉण्टेसरी ग्रेजुएशन सेरेमनी के साथ शनिवार को रॉयन इन्टरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव मनाया गया। बच्चों ने अपनी रंगारग प्रस्तुतियों से मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के सभागार को एक रियलिटी शॉ जैसा मनोरंजक बना दिया। बच्चों की एक से बढकर एक जबरदस्त परफोरमेंस को देखकर स्कूल के टीचर, गेस्ट और अभिभावकों ने भी जमकर मजा लिया। इस वर्ष स्कूल द्वारा बनाई गई एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं वल्र्ड ऑफ हैप्पीनेस थीम के अनुसार मॉण्ट वन से लेकर दसवीं कक्षा के करीब आठ सौ बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। बच्चों की प्रस्तुतियों मे खास तौर से भारत को एक सूत्र मे जोडने, भेदभाव मिटाने और आपसी समरसता को बढाने के संदेश दिखाई दिये।
स्कूल की प्रिंसिपल पूनम राठौड ने बताया कि इस कार्यक्रम से बच्चों में विभिन्न गतिविधियों के प्रति उत्साह बढाने के लिए टेक्नॉलोजी, डांस, सिंगिंग, स्पोटर्स सहित 11 तरह की कैटेगरी मे 250 से ज्यादा बच्चों को सम्मानित किया गया। राठौड ने बताया कि बच्चों की हर प्रस्तुतिं को डिजिटल रूप से प्रस्तुत करने के लिए स्कूल के टीचर्स ने पिछले 15 दिनों मे विशेष तरह की तैयारियां कर बच्चों को तैयार किया।

हृदयांश जैन और टीया मित्तल को मिली साईकिल

कार्यक्रम के दौरान नन्हे हृदयांश जैन को प्रिंस रॉयन और टीया मित्तल को प्रिंसेज रॉयन के खिताब से नवाजा गया। दोनों बच्चों को होटल रेडिसन के मानवेन्द्र शेखावत एवं अतिथियों के हाथो साईकिल भेंट की गई।

एक मंच पर 50 नन्हे म्यूजिशियन ने बांधा समा

वार्षिकोत्सव मे जहां एक और विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहे तो वही विश्वविद्यालय सभागार के मंच पर एक साथ 50 बच्चों की म्यूजिकल प्रस्तुति ने भी सभी का खुब मन मोहा। इस खास प्रस्तूति मे बच्चों ने हारमोनियम, ढोंलक, तबला, केसियों, की बोर्ड, ढपली, बांसुरी, गिटार जैसे कई वाद्य यंत्रों को बजाकर संगीतमयी प्रस्तुतियों से माहौल को मधुर बना दिया।

पांच भाषाओं मे किया स्वागत

अंग्रेजी मिडियम के रॉयन इन्टरनेशनल स्कूल के वार्षिकोत्सव के दौरान अतिथियों का स्वागत पांच भाषाओं मे करते हुए भाषायी संस्कृति की पहचान प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम मे आये मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों के स्वागत की रस्म को पुरा करने के लिए स्कूल के पांच बच्चों ने हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, मेवाड़ी और फ्रेंच भाषा मे बडे ही आादर के साथ स्वागत किया। अतिथि भी बच्चों की इस स्वागत रस्म को देखकर बडे ही प्रसन्न नजर आये।

यह रहे अतिथि

विश्वविद्यालय के सभागार मे सुबह 10 बजे शुरू हुए वार्षिकोत्सव एवं मॉण्टेसरी ग्रेजुएशन सेरेमनी का कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा। इस बीच बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए अतिथि के रूप मे उदयपुर सांसद अजुर्नलाल मीणा, एडिशनल एसपी रानू शर्मा, भक्ति शर्मा, डॉ. स्वीटी छाबड़ा सहित अन्य अतिथियों ने शिरकत की और बच्चों का उत्साहवर्धन करत हुए उन्हे विभिन्न श्रेणियों मे अवार्ड दिये।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Literature News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like