GMCH STORIES

आमान परिवर्तित रेलखण्ड पर रेल सेवा का संचालन प्रारम्भ

( Read 12258 Times)

25 May 16
Share |
Print This Page
 आमान परिवर्तित रेलखण्ड पर रेल सेवा का संचालन प्रारम्भ

रेल प्रशासन द्वारा हनुमानगढ-सूरतपुरा रेलखण्ड पर आमान परिवर्तन के पश्चात रेल सेवा का शुभारम्भ हनुमानगढ ज. में आयोजित समारोह में श्री मनोज सिन्हा, रेल राज्य मंत्री, ७ारत सरकार द्वारा किया गया।
उत्तर प६चम रेलवे के मुख्य जन सम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार दिनांक 24.05.2016 को हनुमानगढ-सूरतपुरा रेलखण्ड पर हनुमानगढ से सादुलपुर के मध्य उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा को श्री मनोज सिन्हा, रेल राज्य मंत्री, ७ारत सरकार ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
शुभारम्भ समारोह के इस अवसर पर श्री निहाल चंद, पंचायतीराज राज्य मंत्री, भारत सरकार, श्री राहुल कस्वां, सांसद, चूरू, श्री अभिषेक मटोरिया, विधायक, नोहर, श्री संजीव बेनीवाल, विधायक, भादरा, श्रीमती द्रोपदी मेघवाल, विधायक, पीली बंगा तथा श्री राजकुमार हिसारिया, चैयरमेन नगर परिषद, हनुमानगढ के साथ-साथ रेलवे के अधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित रहें।
इस अवसर पर श्री मनोज सिन्हा, रेल राज्य मंत्री, भारत सरकार ने सम्बोधन में कहा कि विगत 2 वर्षों में कार्य६ौली में बदलाव आया है और हमारी सरकार आने के बाद हमने रेलवे के आधारभूत ढॉचे को मजबूत करने पर ध्यान दिया है, इस पर कार्य करने की योजना के तहत हमारी सरकार ने पिछले वर्ष लगभग 1 लाख करोड का निवेश किया गया जो कि इस वर्ष उससे भी बढकर 1 लाख 24 हजार करोड किया गया है। साथ ही उन्होनें कहा कि हमने राजस्थान राज्य को गत वर्ष 2500 करोड रूपये तथा इस वर्ष 2800 करोड रूपये का बजट आवंटन किया है, जिससे इस क्षेत्र् में निर्माण परियोजनाओं के साथ-साथ लाइनों के विद्युतीकरण के कार्य को भी गति मिलेगी। श्री सिन्हा ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम राज्यों के साथ मिलकर रेल कार्यों को सम्पादित करने के दिशा में नया कार्य कर रहे है जिससे रेल मंत्रलय और राज्य सरकार मिलकर कम्पनी बनाकर नये क्षेत्रें में रेल लाइन स्थापित करने की दिशा में कार्य करेगे। उन्होने उम्मीद है जताई कि आने वाले समय में हम देशवासियों को समय से चलने वाली गाडियां तथा उत्कृष्ट श्रेणी की रेल सुविधाएं प्रदान करने के कार्य को पूरा करने में सफल होंगे। इसके
अतिरिक्त उन्होनें कहा कि आने वाले समय में हम यात्री गाडियों को सही समय पर चलाने के अलावा मालगाडियों को भी समय सारिणी के अनुसार चलाने के पायलेट प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे है।

इस अवसर पर उन्होनें रेल कर्मचारियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें साधुवाद दिया कि उन्होनें हनुमानगढ-सूरतपुरा रेलखण्ड के आमान परिवर्तन के कार्य को पूरा करने में सकि्रय योगदान दिया।

शुभारम्भ समारोह के प्रारम्भ में उत्तर प६चम रेलवे के महाप्रबन्धक श्री अनिल सिंघल ने सभी आगन्तुक अतिथियों का स्वागत किया।

शुभारम्भ के पश्चात् दिनांक 25.05.16 से हनुमानगढ-सूरतपुरा रेलखण्ड के आमान परिवर्तन के पश्चात् सादुलपुर-श्रीगंगानगर-सादुलपुर के मध्य नियमित रेलसेवा का संचालन किया जायेगा।

गाडी संख्या 54763, सादुलपुर-श्रीगंगानगर सवारी गाडी दिनांक 25.05.2016 से प्रतिदिन सादुलपुर से 11.20 बजे रवाना होकर 17.35 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 54764, श्रीगंगानगर-सादुलपुर सवारी गाडी दिनांक 25.05.16 से प्रतिदिन श्रीगंगानगर से 04.45 बजे रवाना होकर 10.40 बजे सादुलपुर पहुंचेगी।

इस रेलसेवा में 07 साधारण श्रेणी व 02 गार्ड डिब्बों सहित कुल 09 डिब्बें होगें।
नोटः- गाडी संख्या 54764, श्रीगंगानगर-सादुलपुर सवारी गाडी के प्रारम्भ होने से गाडी संख्या 04766, श्रीगंगागनर-हनुमानगढ स्पेशल रेलसेवा का दिनांक 25.05.16 से संचालन बन्द किया जा रहा है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like