GMCH STORIES

पर्रिकर से मिलने पहुंचे पूर्व सैनिक

( Read 5385 Times)

05 Sep 15
Share |
Print This Page
पर्रिकर से मिलने पहुंचे पूर्व सैनिक नयी दिल्‍ली: आज सरकार वन रैंक वन पेंशन की घोषणा कर सकती है. ओआरओपी के संबंध में बातचीत के लिए धरने पर बैठे पूर्व सैनिक आज 11.30 बजे रक्षा मंत्री से मिलने जा रहे हैं. पूर्व सैनिकों ने इस संबंध में 11 बजे संवाददाता सम्मेलन कर यह जानकारी दी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रक्षा मंत्री से मिलने के बाद वे एक बजे फिर संवाददाताओं से बात करेंगे.

इधर रक्षा मंत्रालय से यह खबर आयी है कि 2.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है,जिसमें संभवत: वन रैंक वन पेंशन की घोषणा कर सकते हैं.

मीडिया में सूत्रों के हवाले से चल रही खबरों के अनुसार मनोहर पर्रिकर आज दोपहर बाद सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन की घोषणा कर सकते हैं. खबरों के अनुसार सरकार ने सैनिकों की लगभग सभी मांगें मान ली हैं, जिसके कारण अब इसकी घोषणा संभव है.


हालांकि कल रात को यह खबर आ रही थी कि सरकार हर पांच साल में पेंशन की समीक्षा की बात कर रही है जबकि सैनिकों की यह मांग है कि समीक्षा हर दो साल पर हो. इससे वन रैंक वन पेंशन की घोषणा पर पेंच फंस सकता है. लेकिन ऐसी खबरें भी आ रही है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने सरकार पर वन रैंक वन पेंशन मुद्दे को लेकर दबाव बनाया है, जिसके कारण सरकार हरकत में आयी है और इसकी घोषणा जल्दी से जल्दी करना चाहती है. आज रक्षा मंत्री को हैदराबाद जाना था, लेकिन उन्होंने दौरा रद्द कर दिया है, जिसके कारण भी एेसी संभावना जतायी जा रही है कि आज इसकी घोषणा हो सकती है.

हालांकि नरेंद्र मोदी सरकार सैनिकों की इस मांग को पूरा करने के प्रतिबद्ध है और नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को भी अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है. इधर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन जारी है.
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like