GMCH STORIES

मुफ्ती मोहम्मद सईद कश्मीर के सीएम होंगे, बीजेपी को उप-मुख्यमंत्री का पद

( Read 16368 Times)

30 Jan 15
Share |
Print This Page
मुफ्ती मोहम्मद सईद कश्मीर के सीएम होंगे, बीजेपी को उप-मुख्यमंत्री का पद  जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर चला आ रहा गतिरोध अब खत्म हो गया है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर साथ आ गए हैं।
पीडीपी के प्रवक्ता नईम अख्तर ने इस बात को स्वीकार किया है कि जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर गठित होने जा रही है। इसके अनुसार, मुख्यमंत्री का पद छह साल तक के लिए पीडीपी के पास रहेगा और मुफ्ती मोहम्मद सईद इसके मुखिया होंगे। बीजेपी को उपमुख्यमंत्री का पद मिलेगा। साथ में स्पीकर का पद भी बीजेपी के पास ही होगा। बीजेपी की पहले मांग थी कि राज्य के मुख्यमंत्री का पद तीन-तीन वर्ष के लिए दोनों पार्टियों के बीच बांटा जाए, लेकिन पार्टी इस मुद्दे से अब पीछे हट चुकी है।
जम्मू-कश्मीर में दिसंबर 2014 में 87 विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव हुआ था लेकिन किसी भी दल को पूर्ण बहुमत न मिलने से यहां सरकार गठन को लेकर संकट खडम हो गया था। -जितेंद्र सिंह हो सकते हैं डिप्टी सीएम पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने केंद्र में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह से गुजरात का दौरा रद्द कर लौटने को कहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच राम माधव की अगुवाई में भाजपा नेताओं ने बीते दिनों राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की थी। वहीं, पीडीपी के नेता भी राज्यपाल से मिले थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like