GMCH STORIES

टेलेन्ट बच्चा सरकारी विद्यालयों में मिलेगाःकटारिया

( Read 17810 Times)

20 May 18
Share |
Print This Page
टेलेन्ट बच्चा सरकारी विद्यालयों में मिलेगाःकटारिया
उदयपुर। गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि सरकारी विद्यालयों में अध्ययन करने वालें बच्चों में टेलेन्ट दिखाई देता है। आईएएस एवं आईपीएस की स्कूली षिक्षा देखेंगे तो अधिकांष सरकारी विद्यालयों में पढने वाले मिलेंगे।
वे आज हिरणमगरी से. १३ स्थित आधार करियर क्लासेस द्वारा वर्श २०१७ में कक्षा दसवीं में ८० प्रतिषत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों के लिये आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्हने कहा कि ७५ प्रतिशत से अधिक लाने वाले बच्चों के लिये संस्थाओं को विधायक मद से प्रति बालक ५० हजार रूपयें दिये जाते है ताकि उस विद्यालय का सर्वांगिण विकास हो सकें।
कटारिया ने कहा कि मनुश्य अपनी योग्यता के बल पर पहिचाने जाते है और योग्यता षिक्षा से आती है। अभाव किसी भी व्यक्ति की योग्यता को नहीं रोक सकता है।निष्चय, परिश्रम एंव लगन से अध्ययन करने वाले बच्चों को निष्चित रूप से सफलता मिलती है।
बालिकाओ को भी निःषुल्क कोचिंग कराने के प्रयास- कक्षा दसवीं एवं बारहवीं में सर्वश्रेश्ठ अंक लाने वाले बच्चों को गत वर्श भण्डारी चेरिटेबल ट्रस्ट से निःषुल्क कोचिंग करायी जा रही है लेकिन यदि बालिकाओं के अभिभावकों की भी बालिकाओं की सुरक्षा की स्वीकृति मिलती है तो इस वर्श से उन्हें भी उच्च षिक्षा की निःषुल्क कोचिंग करायी जायेगी।
विषिश्ठ अतिथि दी महिला समृद्धि अरबन को ओपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष किरण जैन ने कहा कि बालिकओं को उच्च षिक्षा के लिये बैंक की ओर से ऋण देने की योजनाओं का लाभ लेना चाहिये।
उन्हने कहा कि मुझे अपने जीवन में झाडोल में की गई ३ वर्श की षिक्षक की नौकरी में जो सम्मान मिला वह आज तक ४० वर्श की राजनीति में नहीं मिला।
३४ विद्यार्थियों को मिला सम्मान- दसवीं में राजकीय विद्यालयों में ८० प्रतिषत से अधिक लाने वाले विद्यार्थियों मधु खटीक,नाजिया बानू, कीर्ति साहू,प्रियंका टेलर, पूनम तेली,तबरेज खान पठान,पूजा सेठ,नैना तेली,दया लोहार,खुष कुमार प्रजापत,जगदीष मीणा,नाजरीन, राहुल तेली,षिल्पा सेठ,अनीशा डांगी, पायल डंागी,नीता कुमावत,भाग्यश्री प्रतापज,विनिषा सुथार,सााईमा नाज, अफसीखानम,संजना बिलोलिया,उशा परमार,भव्या चौहान,तनु पालीवाल, उशा राजपूत,यष जोषी,देवेन्द्रसिंह सिसेादिया को कट ारिया, किरण जैन, विश्णु सुहालका एंव मीनू सुहालका ने नगद पुरूस्कार एवं स्मृतिचिन्ह प्रदानकर सम्मानित किया।
संस्था प्रधान भी हुए सम्मानित-कटारिया ने उन संस्था प्रधानों सपना भार्गव,राजकुमार लोहार,वेदिका सिंघवी,वंदनपा पोनरी,प्रतिभा गुप्ता,चंदन सिंह चौहान,षंकर पंजावत,चन््रदा षर्मा,उर्मिला त्रिवेदी,षारदा, सुनीता,चन्द्रकांता, नलिनी दवे एवं षक्तावत को भी नगद पुरूस्कार एंव स्मृतिचिन्ह प्रदान कर स्म्मानित किया जिनके यंहा बच्चों ने कक्षा दसवीं म ८० प्रतिषत से अधिक अंक हासिल किये।
प्रारम्भ में आधार करियर क्लासेस के संस्थापक निदेषक विश्णु सुहालका ने अतिथियों का स्वागत किया एवं संस्थान के बारें में विस्तृत से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन आलोक पगारिया ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like