GMCH STORIES

जन्मदिन मना रहे विपुल ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

( Read 18001 Times)

15 Apr 18
Share |
Print This Page
जन्मदिन मना रहे विपुल ने किया स्वैच्छिक रक्तदान
गर्मी के मौसम की शुरूआत होते ही शहर में रक्त को लेकर कमी बढती चली जा रही है। तपन व कडाके की धूप के वातावरण में शहर में रक्त के प्रति जागरूक लोग इस कमी को दूर करने के लिए कमर कस चुके है। टॉपअप रक्तदान शिविर के माध्यम स ेअब टीम जीवनदाता द्वारा नियमित मदद का सिलसिला जारी रहेगा।
गुरूवार को भी मीडिया में प्रकाशित सरकारी ब्लड बैंक में खून का टोटा खबर को पढकर टीम जीवनदाता के संयोजक व लॉयन्स क्लब कोटा टेक्नो के सचिव भुवनेश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर संदेश वायरल करना प्रारंभ किया। गुप्ता के नजदीकी रिश्ते में भाई विपुल गुप्ता तक जब यह संदेश पहुंचा तो उसने तुरंत रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की। संयोग की बात यह थी कि विपुल गुप्ता गुरूवार को अपना जन्मदिन मना रहे थे। सभी मित्रो को साथ लेकर विपुल ने भुवनेश गुप्ता से रक्तदान की कमी पर चर्चा की। अचानक आई इस कमी को दूर करने के लिए न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ब्लड बैंक में टीम के सारे सदस्य पहुंच गए। इस आयोजन से प्रेरित होकर समाजसेवी व गायत्री शक्तिपीठ ट्रस्टी जी.डी. पटेल ने भी रक्तदान की इच्छा जाहिर की। रक्तदान के मापदण्ड के अनुरूप आयु अधिक होने से उन्होने वहां उपस्थित सभी टीम के सदस्यो को जोश-खरोश के साथ जागरूक किया। टीम में शामिल मुकेश शर्मा, विटठल गौतम, सूर्यप्रकाश शर्मा, डॉ. क्षिप्रा गुप्ता, वेदान्त कश्यप, उमेश कश्यप, यश गुप्ता, नमन गुप्ता व कृतार्थ गौतम ने टॉपअप रक्तदान शिविर में अपना सहयोग दिया। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. रणजीत बैरवा ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओ को प्रमाण-पत्र देकर प्रोत्साहित किया। सभी सदस्यो ने कृत संकल्पित होकर एक-एक रक्तमित्र को शिविर के माध्यम से जोडा। कोचिंग कर रही छात्रा की मां वंदना अग्रवाल ने भी सोशल मीडिया से जारी संदेश को पढकर रक्तदान किया।
एक-एक करके ११ सदस्यो ने रक्तदान कर वहां पर मौजूद जरूरतमंद की फौरन व्यवस्था की। देर रात तक चल रहे सोशल मीडिया से लोग लगातार फोन करते रहे व रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की।
आज फिर लगेगा शिविर रक्त की कमी को पूरी करने के लिए
गुप्ता ने बताया कि टीम के सदस्यो ने जन्मदिन के अवसर पर, वैवाहिक वर्षगांठ, व्यवसायिक प्रतिष्ठान के स्थापना दिवस व अपने दिवंगत सदस्यगणो की पुण्यतिथि पर रक्तदान करने की परिपाटी प्रारंभ हो चुकी है। टीम के मुकेश शर्मा के पुत्र हर्षित शर्मा के १८ वर्ष आज पूर्ण होने के मौके पर रक्तदान शिविर आयोजित कर कमी को पूरा करने का निर्णय लिया है। पुत्र हर्षित के अतिरिक्त पिता मुकेश, माता, मामा, चाचा व परिवार के अधिकांश लोग आज रक्तदान करेगेA

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like