GMCH STORIES

ताजपोशी पर भाजपा का तीखा हमला

( Read 8878 Times)

16 Dec 17
Share |
Print This Page
ताजपोशी पर भाजपा का तीखा हमला नयी दिल्ली : भाजपा ने राहुल गांधी के कांग्रेस का अध्यक्ष बनने को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कांग्रेस को आज एक भ्रष्ट विचार प्रक्रिया करार दिया और कहा कि उसके काम करने की शैली और भ्रष्ट तरीके वही रहते हैं. राहुल गांधी के अपनी मां सोनिया गांधी के स्थान पर कांग्रेस का अध्यक्ष बनने और उसके बाद भाजपा पर निशाना साधे जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.
पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलने के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा को भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा सुनाये जाने का उल्लेख किया जिसका समर्थन कांग्रेस ने किया था. पात्रा ने दावा किया कि नेतृत्व परिवर्तन के बावजूद कांग्रेस भ्रष्ट ही रहेगी.
उन्होंने कहा कि यह विडम्बना है कि कांग्रेस के चार वर्षों से सत्ता में नहीं रहने के बावजूद भ्रष्टाचार के मामले अभी भी बाहर आ रहे हैं और लोग उस भ्रष्टाचार के लिए जेल जा रहे हैं जो उन्होंने उसके सत्ता में रहने के दौरान किये थे.

पात्रा ने कहा, यह कांग्रेस पार्टी की विचार प्रक्रिया और काम करने की प्रकृति के बारे में बहुत कुछ कहता है. इसलिए चाहे कोई नया अध्यक्ष हो या पुराना अध्यक्ष हो, कांग्रेस के कामकाज की शैली, कांग्रेस पार्टी के भ्रष्ट तरीके वही रहेंगे. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस नेतृत्व में परिवर्तन की बात करती है, देश देख रहा है कि उसके 10 वर्ष के शासन के दौरान 10 से 14 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार उसकी नाक के नीचे हुआ.

पात्रा ने कहा, कांग्रेस कोई प्राचीन विचार प्रक्रिया नहीं है जिसका दावा कुछ लोग करते हैं, बल्कि इसके बजाय कांग्रेस एक भ्रष्ट विचार प्रक्रिया है और यह न्यायिक प्रक्रिया से साबित हुआ है. गांधी के आग लगा के टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर पात्रा ने कहा कि यह प्रतिक्रिया व्यक्त करने का कोई सभ्य तरीका नहीं है. उन्होंने कहा, चुनाव सड़कों पर दंगों और सड़क पर आग लगा के नहीं जीते जाते. चुनाव इसलिए जीते जाते हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में सुधार, परिवर्तन और प्रदर्शन का मंत्र देश में काम करता है.

पात्रा ने कहा कि चुनाव इसलिए जीते जाते हैं क्योंकि जनता तुलना करती है कि किस तरह से संप्रग शासन के दौरान प्रत्यक्ष लाभ अंतरण नहीं था और पैसे गरीब व्यक्ति की जेब तक नहीं पहुंचते थे. उन्होंने कहा, आज डीबीटी के चलते जिसके लिए गरीब व्यक्ति हकदार है वह उसकी जेब तक पहुंचता है. चुनाव एलपीजी सिलेंडर पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति को देकर, प्रत्येक गांव को बिजली पहुंचाकर जीते जाते हैं.

उन्होंने कहा, इसलिए मेरा सामान्य अनुरोध है कि हमें देश में लोकतंत्र की मूल प्रकृति को कमतर नहीं करना चाहिए. देश में लोकतंत्र जीवंत है क्योंकि ऐसा विकास हो रहा है जो पहले कभी नहीं हुआ. पात्रा ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के समर्थन से झारखंड के मुख्यमंत्री रहे मधु कोडा को कोयला घोटाले में उनकी संलिप्तता के लिए तीन साल की सजा सुनायी गई है.

उन्होंने कहा, हम सभी को पता है कि मधु कोडा एक निर्दलीय विधायक थे लेकिन इस तथ्य के चलते कि सरकार का गठन कांग्रेस पार्टी के बाहर से समर्थन से हुआ था, तब की सरकार लगभग एक कांग्रेसी सरकार थी जो कि 10 जनपथ, 24 अकबर रोड़ से सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अहमद पटेल की मदद से चलायी जा रही थी.

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like