GMCH STORIES

भारतीय वायुसेना का एमपीयूएटी में इन्डक्शन कार्यक्रम

( Read 23865 Times)

17 Mar 18
Share |
Print This Page
भारतीय वायुसेना का एमपीयूएटी में इन्डक्शन कार्यक्रम उदयपुर। भारतीय वायुसेना की टीम ने शुक्रवार को महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक सीटीऐई में दिशा कैंपन के तहत युवाओं को वायुसेना से जुडने के लिए व्याख्यान एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। वायु सेना के अधिकारियों की टीम ने विंग कमाण्डर उमर आजमी के नेतृत्व में छात्रों को वायु सेना का इतिहास और आजादी के बाद वायुसेना की उपलब्धियों के बारे में बताया।
वायुसेना के अधिकारियों ने युवाओं को वायुसेना में रोजगार के अवसरों की जानकारी दी। कार्यक्रम की संयोजक छात्र कल्याण निदेर्शिका डॉ. सुमन सिंह ने बताया कि व्याख्यान के बाद सभी छात्रों को विशेष रूप से तैयार की गई आईपीईवी (इन्डक्शन पब्लिसिटी एक्जीबीशन वेहीकल) में भारतीय वायु सेना की विभिन्न उपलब्धिय संसाधनों एवं गौरवशाली सेवाओं के बारे में एक प्रदर्शिनी का अवलोकन कराया गया साथ ही विद्यार्थियों को वैन में अपनी प्रकार के अनोखे सुखोई ३० फाईटर एयरक्राफ्ट के सिमुलेटर पर फ्लाईग का अनुभव भी दिया गया।
इस दौरान माननीय कुलपति प्रो. उमा शंकर शर्मा, सीटीऐई अधिष्ठाता डॉ.एस.एस. राठोड, सभी महाविद्यालयों के छात्र कल्याण अधिष्ठाता, एमपीयूएटी के एयर एनसीसी की फ्लाईंग अॅाफीसर डॉ. विशाखा सिंह, एनसीसी ऑफिसर डॉ. पी. एस. राव व बडी संख्या में विद्याथिर्यों सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे। प्रो. उमा शंकर शर्मा ने वायु सेना अधिकारियों के इस प्रयास का सराहना की एवं देश के युवाओं को वासु सेना मे कार्य करने के लिये प्रेरणास्पद बताया। उन्होने भारतीय वायु सेना की ओर से विश्वविद्यालय परिसर मे एक मॉडल ऐयर क्राफ्ट स्थापित करने की मांग भी की जिससे विद्यार्थियों को भारतीय वायुसेना मे सेवा करने की प्रेरणा मिल सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like