GMCH STORIES

आओ ऐंकर बने निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह

( Read 24977 Times)

10 Mar 17
Share |
Print This Page
आओ ऐंकर बने निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह बाडमेर बालिका छात्रावास अधीक्षक तारा चौधरी ने बताया कि आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राजकीय बालिका छात्रावास माध्यमिक बाडमेर में चल रहे आओ ऐंकर बने निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्रवण कुमार विश्नोई आयुक्त नगर परिषद, बाडमेर ने बताया कि डॉ. बशीधर तातेड और तारा चौधरी द्वारा जो ऐंकरिंग के माध्यम से महिलाओं और छात्राओं को जो एक माह का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया गया वो तारीफे काबिल है।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए आदर्श किशोर जाणी प्रोफेसर पीजी कॉलेज बाडमेर ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आओ ऐंकर बने प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त छात्राओं द्वारा मंच का संचालन , समाचार वाचन के साथ साथ महिलाओं में आत्म विश्वास व व्यक्तित्व निखार की प्रतिभाएं देखने को मिली।
समारोह के विशिष्ठ अतिथि अमृत कौर वार्डन किसान कन्या छात्रावास ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इस आओ ऐंकर बने प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त प्रतिभागियों के ऐंकरिंग के कार्यक्रम को देखकर लग रहा है कि अब बाडमेर में ऐंकरिंग के मामले में किसी से कम नहंी है। अच्छे गुरूओं द्वारा आओ ऐंकर बने निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर में प्राप्त ज्ञान, कला को हमें मंच के माध्यम से देखने को मिला है। आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस है महिला किसी से कम नहीं है।
समापन समारोह के स्वागत भाषण देते हुए शिविर प्रशिक्षक व अधीक्षक तारा चौधरी ने आओ ऐंकर बने निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर के प्रारम्भ से समापन तक विस्तार से जानकारी दी।
डॉ. बंशीधर तातेड ने समापन शिविर को सम्बोधित करते हुए बताया कि आज मुझे खुशी हो रही है कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस व शिविर समापन समारेाह को हमारे द्वारा प्रशिक्षित प्रतिभागियों द्वारा मंच का संचालन किया जा रहा है हमने हमारी विरासत को जिन्दा रखा है।
खींयाराम भादू ने सम्बोधित करते हुए बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी छात्राओं और महिला को बधाई। अच्छे ऐंकर के लिए मधूर वाणी व विचार में संयम जरूरी है । अच्छे ऐंकर के लिए शब्द और विचारों का विशेष महत्व होता है।
कार्यक्रम में बालसिंह, राजेश महरवाल, रेवन्तसिह, लखदान चारण, प्रेमाराम भादू, चेनाराम चौधरी, भंवरलाल चौधरी, इन्द्राराम भादू, आईदानराम, जेठाराम, प्रेमाराम, जगदीश भादू आदि उपस्थित थे। तथा मंच का संचालन विद्या भादू, सविता चारण व निशन ने किया तथा मेघना ने अभार व निर्मला द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रशिक्षित प्रतिभागियों द्वारा अपने गुरू बंशीधर तातेड व अधीक्षक तारा चौधरी का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like