GMCH STORIES

सीटीएई में छः दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

( Read 22005 Times)

23 Oct 16
Share |
Print This Page
सीटीएई में छः दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय सीटीएई में “ अनुसन्धान क्षेत्र में एडवांस्ड कम्प्यूटेशनल एवं मेज़रमेंट तकनीक ” विषय पर चल रहे छः दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन 22 अक्टूबर को हुआ ।
समारोह को सम्बोधित करते हुए विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एम.ए.सलोदा ने कहा की प्रतिभागी कार्यक्रम के माध्यम से हासिल ज्ञान का प्रभावी उपयोग ज्ञान कौशल को आगे बढाने के लिए अपने चुने हुए अनुसन्धान क्षेत्रों व विकास परियोजनाओ में करे । उन्होंने प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते कार्यक्रम के सफल आयोजन पर शुभकामनाए दी ।
कार्यक्रम सचिव डॉ चितरंजन अग्रवाल ने बताया की तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हेतु इस तरह की गतिविधियों का विभाग समय समय पर आयोजन करता रहता है व आगे भी करता रहेगा ताकि नवीनतम व उन्नत तकनीकों के बारे में सामयिक सूचना मिलती रहे । डॉ चितरंजन अग्रवाल ने कार्यक्रम की सफलता के बारे में बताया व कहा की कार्यक्रम में 22 सत्र आयोजित किये गए जिसमें प्रतिदिन विभिन्न आईआईटीज, एनआईटीज व अन्य शोध संस्थानों के फेकल्टीज द्वारा नवीनतम अनुसंधानों व तकनीकों के ऊपर व्याख्यान प्रस्तुत किये गए । कार्यक्रम में विभिन्न इन्जीनियरिंग महाविद्यालयों से 45 प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया एवं अपने विचारों में कहा की यह कार्यक्रम उनके शोध कार्य में बहुत लाभदायक सिद्ध होगा । कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व प्रशिक्षण कार्यक्रम किट वितरित किया ।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like