GMCH STORIES

प्रसार ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

( Read 9541 Times)

15 Nov 17
Share |
Print This Page
 प्रसार ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन जयपुर, पब्लिक रिलेशन्स एण्ड एलाइड सर्विसेज एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (प्रसार) की ओर से मंगलवार को सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक को वेतन विसंगति, पदोन्नति, रिक्त पदों पर भर्ती तथा आवश्यक संसाधनों सहित विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया।
प्रसार के अध्यक्ष सीताराम मीणा के नेतृत्व में पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यों तथा विभाग के अन्य अधिकारियों ने निदेशक अनुप्रेरणा सिंह कुंतल को अपनी मांगों के संबंध में विस्तृत ज्ञापन सौंपा। विभाग में पिछले दो वर्ष से पदोन्नतियां नहीं होने से अतिरिक्त निदेशक, संयुक्त निदेशक सहित उच्च स्तर के अधिकांश पद रिक्त हैं, जिसकी वजह से विभाग के कार्य बाधित हो रहे हैं। साथ ही सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी तथा सहायक जनसम्पर्क अधिकारी के पद भी भर्ती नहीं होने के कारण बडी संख्या में रिक्त होने से अधिकाारियों पर कार्य का भारी दबाव है।
मीणा ने बताया कि जनसम्पर्क सेवा के अधिकारियों को पांचवें वेतनमान लागू होने के समय से ही विभिन्न पदों पर भारी वेतन विसंगतियों का सामना करना पड रहा है। इससे अधिकारियों का मनोबल कमजोर होने के साथ ही उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड रहा है, अतः इन विसंगतियों का शीघ्र समाधान किया जाना आवश्यक है।
निदेशक ने इस अवसर पर जन सम्पर्क अधिकारियों की विभिन्न मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने का सकारात्मक आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पदोन्नति की प्रक्रिया इसी माह पूरी करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही रिक्त पदों को भरने एवं वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों का भी परीक्षण करवाकर इन्हें यथाशीघ्र पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रसार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोतीलाल वर्मा, उपाध्यक्ष छोटूलाल जीनगर, गजाधर भरत, महासचिव मनमोहन हर्ष, सह सचिव सुमन मानतुवाल, कोषाध्यक्ष आशीष जैन सहित अन्य कार्यकारिणी सदस्य तथा जनसम्पर्क सेवा के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like